होम / Salary of Parag Agrawal: ट्विटर के सीइओ बनने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में , जाने उनकी सालाना आय के बारे में

Salary of Parag Agrawal: ट्विटर के सीइओ बनने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में , जाने उनकी सालाना आय के बारे में

• LAST UPDATED : December 1, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Salary of Parag Agrawal:
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए सीईओ बनने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में हैं। पराग अगवाल भारतीय मूल के है। कम्पनी में वह पहले से ही चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर कार्यरत थे। अब पराग अग्रवाल को सीईओ की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। जैक डोर्सी के सीइओ के पद से इस्तीफा देने के बाद अब यह जिम्मेदारी पराग अग्रवाल संभालेंगे। पराग अग्रवाल पिछले 10 साल से साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे।

UP TET Paper Leak Case में एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई परीक्षा नियामक अधिकारी संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार

2017 मे वह चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर प्रमोट हुए थे। लेकिन अब सीईओ की जिम्मेदारी मिलने के बाद चर्चा में है। सीइओ बनने के बाद लोगों के जेहन में उनकी सैलरी को लेकर अलग अलग राय है। सभी के मन में उनकी सैलरी को लेकर अलग अलग सवाल है कि उनकी मंथली सैलरी कितनी होगीे। सालभर में उनकी सैलरी कितनी बनेगी। आज हम उनकी सैलरी को लेकर विस्तार से बताएंगे।

पराग अग्रवाल की सालाना आय कितनी होगी ? Salary of Parag Agrawal

ट्विटर के नए सीईओ बनने बाद पराग अग्रवाल सालाना 10 लाख डालर यानी लगभग 7.5 करोड़ लेंगे। यह जानकारी ट्विटर की तरफ से अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई। इसके साथ पराग अग्रवाल कंपनी को एग्जिक्यूटिव बोनस भी दिया जाएगा। सीइओ का पदभार संभालते ही सबसे पहले ट्वीट में कम्पनी के पहले सीइओ जैक डोर्सी धन्यवाद किया। इसके साथ जैक डोर्सी ने फोटो शेयर कर टीम को बधाई दी।

बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने दी बधाई Salary of Parag Agrawal

जानकारी के अनुसार बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने अपने बचपन के दोस्त पराग अग्रवाल के ट्विटर के नए सीईओ बनने पर बधाइयां दीं। श्रेया घोषाल ने लिखा कि बहुत गर्व की बात है, यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है।

ट्विटर में 10 साल पहले इंजीनियर के तौर पर हुए थे ज्वाइन Salary of Parag Agrawal

पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की पढ़ाई की। इसके बाद साल 2011 में पराग अग्रवाल ने ऐड इंजीनियर के तौर पर कंपनी को ज्वाइन किया और बाद मे वह कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गए। ट्विटर में साल 2017 में वह चीफ टेक्निकल आॅफिसर के पद पर नियुक्त हुए थे।

पराग के ट्विटर के नए सीइओ बनने के बाद जानें उनके बारे में रोचक जानकारी Salary of Parag Agrawal

ट्विटर के सीईओ बनने से पहले वह सीटीओ के पद पर कार्यरत थे। सीटीओ के रूप में उनको ट्विटर के लिए उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटैलीजैंंस की टेक्निकल स्ट्रैटेजी और सुपरविजन के भी हेड रहे।

Read More: Threat to CM Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और किसान मंच के अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

Chief Executive Officer- Twitter New CEO Parag Agrawal Education News Jack Dorsey jack dorsey resignation New Twitter CEO Parag Agarwal Education and Career Parag Agarwal Personal Life Parag Agarwal Profile Parag agrawal parag agrawal profile Parag Agrawal salary Parag income Parag Salary Salary of Parag Agrawal Twitter Twitter CEO twitter ceo parag agrawal salary Twitter CEO salary twitter new ceo Twitter salary who is new ceo of twitter who is parag agrawal why jack dorsey resigned कौन हैं पराग अग्रवाल जैक डोर्सी ने क्यों दिया इस्तीफा जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा ट्विटर ट्विटर के नए सीईओ ट्विटर में 10 साल पहले इंजीनियर के तौर पर हुए थे ज्वाइन ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल की सैलरी पराग अग्रवाल पराग अग्रवाल की सालाना आय कितनी होगी ? पराग अग्रवाल कौन हैं पराग अग्रवाल प्रोफाइल पराग के ट्विटर के नए सीइओ बनने के बाद जानें उनके बारे में रोचक जानकारी बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने दी बधाई
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox