होम / SC-ST Act Imposed on 3 Barbers: अनुसूचित जाति वालों के बाल काटने से करते थे इनकार

SC-ST Act Imposed on 3 Barbers: अनुसूचित जाति वालों के बाल काटने से करते थे इनकार

• LAST UPDATED : December 7, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
SC-ST Act Imposed on 3 Barbers: प्रदेश के बदायूं के दातागंज कोतवाली क्षेत्र में दलितों के बाल काटने और शेविंग करने से नाइयों ने इनकार कर करते हुए नाइयों का कहना है कि दलितों के दुकान में घुसने से दुकान गंदी हो जाएगी, ऐसे में बाल नहीं काटेंगे। मामले की जानकारी होते ही पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन किसी के ऊपर कार्रवाई नहीं की है।

27 नंवबर को दर्ज हुई थी एफआईआर SC-ST Act Imposed on 3 Barbers

दातागंज कोतवाली क्षेत्र के समरेर गांव निवासी ओमप्रकाश ने बीते 27 नंबवर को गांव के ही 3 लोगों पर एसी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को दिए शिकायती पत्र में ओमप्रकाश ने बताया है कि गांव में विजेंद्र, सुनील और यादराम की बाल काटने की दुकान है। जब भी ओमप्रकाश समेत उनकी बिरादरी के लोग बाल कटवाने जाते हैं तो इन लोगों को जातिसूचक शब्द कहते हुए गाली-गलौज करके भगा देते हैं और बाल नहीं काटते हैं।

ओमप्रकाश ने अपने शिकायती पत्र में यह भी आरोप लगाया कि विजेंद्र, सुनील और यादराम ने कहा है कि हमने पुलिस को खरीद लिया है, ज्यादा बोलोगे तो जान से मार देंगे और लाश गायब करा देंगे। नाइयों की इस धमकी पर अनुसूचित जाति समाज के लोग उनकी दुकान से लौट आए।

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox