होम / School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

• LAST UPDATED : December 30, 2023

India News, (इंडिया न्यूज),School Closed: गौतमबुद्ध नगर से स्कूली बच्चों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। यहां घने कोहरे और ठंड के कारण जिला प्रशासन ने नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों में 29 और 30 दिसंबर को छुट्टी की घोषणा की है। जिसके अगले दिन 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण उस दिन भी स्कूल बंद रहेंगे। जिसके बागद शीतकालीन छुट्टियां शुरू हो जाएगी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि बच्चों की तो बल्ले – बल्ले हो गई है। ठंड के इस मौसम में स्कूली बच्चों को एक साथ कई दिनों का अवकास मिल गया है।

शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को छुट्टी को लेकर क्या कहा

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार मीडिया से बातचीत के दौरान जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने घने कोहरे और भीषण सर्दी के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर जिले में संचालित सभी विद्यालयों को 29 और 30 दिसंबर को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। पावर ने बताया कि उक्त स्कूलो में कार्यरत समस्त शिक्षक/ कर्मचारी पूर्व की तरह यथावत काम करेंगे।

आदेश न मानने पर होगी कार्यावाही

आगे उन्होंने बताया कि ये आदेश केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्ज़ामिनेशंस व अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, राजकीय विद्यालय,  परिषदीय विद्यालय और शासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों पर भी लागी होगी। आदेश न मानने वाले स्कूलों पर कार्यावाही की जाएगी।

कब से खुलेंगे स्कूल? (School Closed)

यूपी में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा पहले ही हो चुकी है। जिसके अनुसार यूपी के स्कूल 31 दिसंबर से 2023 से 14 जनवरी2024 तक बंद रहेंगे। ऐसे में अब बच्चों को 15 जनवरी तक स्कूल नहीं जाना पड़ेगा।

ALSO READ: 

Ram Mandir: वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ‘आत्मनिर्भर’ होगा श्री राम मंदिर, बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष सुविधाएं 

Varanasi: श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भिखारियों ने दिखाई आस्था, किया 4 लाख का दान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox