होम / निकाय चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अधिकारियों ने की समीक्षा बैठक

निकाय चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अधिकारियों ने की समीक्षा बैठक

• LAST UPDATED : March 28, 2023

भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आगामी निकाय चुनाव एवं भारतीय क्षेत्र में इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण सहित कई मुद्दों को लेकर सोनौली सीमा के समीप भारत और नेपाल के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। आगामी निकाय चुनाव एवं भारतीय क्षेत्र में इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण सहित कई मुद्दों को लेकर आज महराजगंज जनपद के सोनौली सीमा के समीप एसएसबी की 66वीं बटालियन हेडक्वार्टर पर भारत और नेपाल के अधिकारियों के बीच कोऑर्डिनेशन कमेटी की एक बैठक हुई। जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए कई मुद्दों पर सहमति बनी।

सुरक्षा को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बैठक

महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के कस्टम, पुलिस, एसएसबी, इमीग्रेशन, खुफिया विभाग एवं इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण संबंधी अधिकारियों सहित कई विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। वहीं नेपाल की तरफ से बैठक में रूपंदेही एवं नवलपरासी जिले के अधिकारी शामिल रहे। बैठक संपन्न होने के बाद डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि सीमा से होने वाली तस्करी, इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण में सहयोग देने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई है जिसमें नेपाल के अधिकारियों ने पूरा सहयोग देने की प्रतिबद्धता जताई है। आने वाले निकाय चुनाव को देखते हुए भी सुरक्षा संबंधी चर्चा की गई है।

सीमा पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत

नेपाल के रूपंदेही जिले के जिलाधिकारी भरत मणि पौडेल ने कहा कि दोनों देशों की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने इसके साथ ही सीमा पर होने वाले तस्करी एवं मानव तस्करी को रोकने के लिए आपसी सामंजस्य बनाकर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने पर सहमति बनी है। इसके साथ ही सीमा पर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण को लेकर जो भी सहयोग होगा वह हर संभव देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के निर्माण से व्यापार को लेकर दोनों देशों को फायदा मिलेगा।

Also Read: उमेश पाल अपहरण मामले पर बोले डिप्टी सीएम पाठक, कहा- ड्राइव चलाकर अपराधियों का सफाया कर रही सरकार

UP Politics: BSP प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल का अरोहा दौरा, पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, सरकार पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox