होम / Sitapur News: सीतापुर धर्म परिवर्तन कराने वाले गैंगेस्टर डेविड की एक करोड़ चार लाख रुपये की सम्पत्ति को डीएम के निर्देश पर किया गया सीज…..  

Sitapur News: सीतापुर धर्म परिवर्तन कराने वाले गैंगेस्टर डेविड की एक करोड़ चार लाख रुपये की सम्पत्ति को डीएम के निर्देश पर किया गया सीज…..  

• LAST UPDATED : August 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Sitapur News: सीतापुर जिले के सदरपुर थाना क्षेत्र में नाइजीरियन, लखनऊ व कुछ स्थानीय निवासियों से मिलकर भोलेभाले लोगों का धर्म परिवर्तित कराने वाले मास्टरमाइंड डेविड पर प्रशासन ने अब शिकंजा सकना शुरू कर दिया है। डीएम के निर्देश पर पुलिस प्रशासन ने डेविड की एक करोड़ 4 लाख रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्यवाही की है। डेविड वर्तमान समय मे जेल में है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर अपराधियों के विरुद्ध आपराधिक कृत्य से अर्जित संपत्ति के जब्तीकरण संबंधी चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना महमूदाबाद पुलिस द्वारा आज जिलाधिकारी के आदेश पर आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गयी भूमि जिसकी अनुमानित कीमत 1,04,00,000/- (एक करोड़ चार लाख रूपए) को थाना महमूदाबाद पर पंजीकृत मुअसं 67/23 धारा 3(1) यूपी गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत पंजीकृत अभियोग में 14(1) यूपी गैंगेस्टर एक्ट 1986 के तहत जब्त/कुर्क करने की कार्यवाही की गयी है।

महमूदाबाद तहसील स्थित प्रॉपर्टी की गई जब्त

अभियुक्त डेविड अस्थाना उर्फ सोनू प्रभाकर पुत्र ब्रजचन्द्र अस्थाना उर्फ मुरली उर्फ ब्रजनाथ अस्थाना निवासी ए 6/12 शुलभ सरगम अपार्टमेंट के पीछे जानकीपुरम जनपद लखनऊ में अपना एक संगठित गिरोह बनाकर अपने व अपने गैंग के सदस्यों के माध्यम से आर्थिक एवं भौतिक लाभ हेतु अपराध करने का अभ्यस्त अपराधी हैं। अभियुक्त डेविड अपनी आपराधिक गैंग का लीडर है। अन्य अभियुक्त इसके सक्रिय सदस्य हैं।

लोगों को भ्रमित कर धर्म परिवर्तन का मामला

अभियुक्त डेविड के विरुद्ध पूर्व में थाना सदरपुर पर मुअसं 401/22 धारा 295/420/153A भादवि व 3/5 उप्र विधि विरुद्ध धर्म सम्पपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 व मुअसं 403/22 धारा 147/148/332/353/419/420/467/468/471 भादवि व 7 CLA ACT पंजीकृत है। अभियुक्त द्वारा लोगों को भ्रमित कर धर्म परिवर्तन कराने जैसा अपराधिक कृत्य करता है। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा निर्गत आदेश के क्रम में अभियुक्त डेविड की निम्न संपत्तियों को पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में जब्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

Also read: Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट ने पहली बार किया ईदगाह की भूमि पर अपना दावा, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox