होम / Lucknow: प्रदेश सरकार ने जीएसटी छापेमारी पर लगाई 72 घंटे की रोक, अखिलेश बोले भ्रष्टाचार का ये नया तरीका

Lucknow: प्रदेश सरकार ने जीएसटी छापेमारी पर लगाई 72 घंटे की रोक, अखिलेश बोले भ्रष्टाचार का ये नया तरीका

• LAST UPDATED : December 12, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज,लखनऊ (Uttar Pradesh): योगी सरकार ने प्रदेश में चल रही जीएसटी छापेमारी पर 72 घंटे की रोक लगा दी है। सरकार ने शहर-शहर व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश में राज्यकर विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के खिलाफ प्रदेशभर के व्यापारी विरोध कर रहे थे। इसके बावजूद व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर रविवार को भी छापेमारी की कार्रवाई जारी रही। एक ओर जहां अधिकारियों ने छठे दिन 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी। वहीं, तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा करवाया गया हैं। रविवार को यूपी के ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती, सहारनपुर और ग्रेटर नोएडा समेत कई जिलों में छापेमारी हुई।

व्यापारी संगठनों ने जीएसटी छापेमारी के खिलाफ किया प्रदर्शन
जिले में जीएसटी टीमों द्वारा लगातार की जा रही छापेमारी को लेकर व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। व्यापारी संगठनों द्वारा सड़कों पर उतरकर जमकर विरोध किया जा रहा है। सभी व्यापारी संगठनों ने एकत्रित होकर जीएसटी छापेमारी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। व्यापारियों ने स्थानीय सदर विधायक रामरतन कुशवाहा और श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ के घरों का घेराव करते हुए ज्ञापन सौंपा।  व्यापारियों ने मांग करते हुए कहा कि अधीकारियों द्वारा व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है। अगर जल्द से जल्द व्यापारियों की दुकानों पर जीएसटी छापेमारी को नहीं रोक गया तो विरोध को और भी उग्र करते हुये प्रदर्शन किया जायेगा। जिसके बाद श्रम राज्य मंत्री ने किसी तरह व्यापारियों को आश्वासन देकर शांत किया।

जीएसटी छापेमारी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
प्रदेश में चल रही 6 दिनों से जीएसटी छापेमारी पर सपा नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के समस्त संघों को संयुक्त रूप से जीएसटी की पक्षपातपूर्ण छापेमारी का विरोध करना चाहिए। सपा हर व्यापारी के साथ है। व्यापारियों के प्रति नकारात्मक सोच से यूपी में घटते व्यापार को और घटायेगा । ये छापेमारी भ्रष्टाचार का नया तरीका है।……निंदनीय

यह भी पढ़ें: Varanasi: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने काशी विश्ननाथ के किए दर्शन, खाई जलेबी- कचौड़ी

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox