होम / Swati Applied for Restarting the Divorce Case : स्वाति सिंह बनाम दयाशंकर सिंह, तलाक का केस फिर शुरू करने का अनुरोध

Swati Applied for Restarting the Divorce Case : स्वाति सिंह बनाम दयाशंकर सिंह, तलाक का केस फिर शुरू करने का अनुरोध

• LAST UPDATED : March 22, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Swati Applied for Restarting the Divorce Case : योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रहीं स्वाति सिंह ने अपने पति व बलिया से वर्तमान विधायक दयाशंकर सिंह के खिलाफ तलाक का मुकदमा फिर शुरू करने को फैमिली कोर्ट में अर्जी दायर की है। (Swati Applied for Restarting the Divorce Case)

उनके द्वारा पूर्व में दाखिल तलाक अर्जी गैर हाजिरी की वजह से खारिज हुई थी। अपर पारिवारिक न्यायाधीश शुचि श्रीवास्तव ने स्वाति की अर्जी को पत्रावली पर लेते हुए अपना निर्णय सुरक्षित रखा है। पारिवारिक न्यायालय की पूर्व पत्रावली के अनुसार स्वाति सिंह ने पारिवारिक विवादों के चलते वर्ष 2012 में दयाशंकर सिंह से तलाक के लिए लखनऊ में पारिवारिक न्यायालय में मुकदमा दाखिल किया था।

दयाशंकर को अपना पक्ष रखने के लिए जारी हुआ था नोटिस (Swati Applied for Restarting the Divorce Case)

इस मामले को अदालत ने विचारार्थ स्वीकार करते हुए दयाशंकर सिंह को अपना पक्ष रखने एवं आपत्ति दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान ही वर्ष 2017 में भाजपा ने स्वाति सिंह को विस चुनाव का टिकट दिया। (Swati Applied for Restarting the Divorce Case)

स्वाति चुनाव जीतीं और उन्हें मंत्री पद मिला। इसके बाद वे अदालत में सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हुईं। स्वाति की गैर हाजिरी के चलते फैमिली कोर्ट के अपर प्रधान न्यायाधीश प्रथम ने वर्ष 2018 में उनके मुकदमे को पैरवी के अभाव में खारिज कर दिया था। स्वाति सिंह इसी आदेश को वापस लेने के लिए वकील के साथ कोर्ट में उपस्थित हुईं और प्रार्थना पत्र देकर अपना पक्ष रखा।

(Swati Applied for Restarting the Divorce Case)

Also Read : Akhilesh said there was Rigging in the Election : अखिलेश बोले-चुनाव में हुई धांधली, बहस न हो इसलिए ‘कश्मीर फाइल्स’ आई

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox