होम / Taj Mahal News: ताजमहल की गुंबद पर महिला ने लहराया झंडा, जानिए पूरा मामला

Taj Mahal News: ताजमहल की गुंबद पर महिला ने लहराया झंडा, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 6, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Taj Mahal News: ताजमहल को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजमहल है या तेजोमहालय इसे लेकर लगातार विवाद छिड़ा हुआ है। हिंदूवादी संगठन का मनना है कि ताजमहल भागवान शिव का मंदिर हैं जिसे वो तेजो महालय कहते हैं। ताजमहल पर हिंदूवादी संगठन की गतिविधि हो रही है। कभी ताजमहल पर गंगाजल चढ़ाने का दावा किया जा रहा है तो कभी कांवड़ चढ़ाने का प्रयाश होता है। अब ताजमहल पर भगवा झंडा फहराने कि कोशिश की जा रही है।

अखिल भारत हिंदू महासभा का दावा?

वीडियो वायरल होने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने दावा किया कि जिस महिला ने झंडा फहराया है, वह संगठन की पहचान है और हम इसे तेजो महालय मानते हैं। दो दिन पहले भी दो युवकों के अंदर जल चढ़ाया था और दोनों युवकों पर अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी बताए गए थे।

ताजमहल में झंडा लहराते हुए वीडियो वायरल

अब कल फिर एक वीडियो वायरल हो रहा रहा है, जिसमें एक महिला ताजमहल पर खड़े होकर भगवा झंडा लहराती हुई नजर आ रही है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि महिला कैसे परिसर में प्रवेश करती है और लोगों के बीच से गुजर कर ताजमहल इमारत तक पहुंच जाती है और झंडा लहरा देती है।

ताजमहल या तेजो महालय को लेकर हो रहा लगातार विवाद

तेजो महालय या ताजमहल को लेकर विवाद लगातार देखने को मिल रहा हैं। हिंदू संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा है कि ताजमहल पर भगवा झंडा फहराने वाली महिला का नाम मीरा राठौर है और वह अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला शाखा की जिला अध्यक्ष है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ALSO READ: UP Weather: यूपी के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox