होम / Greater Noida Authority Plan : G20 समिट से पहले बदलेगी सड़को की सूरत, जानें क्या है प्राधिकरण का प्लान?

Greater Noida Authority Plan : G20 समिट से पहले बदलेगी सड़को की सूरत, जानें क्या है प्राधिकरण का प्लान?

• LAST UPDATED : January 7, 2023

दिल्ली : ग्रेटर नोएडा की सड़कों का कायाकल्प होने जा रहा है. हल ही में ग्रेटर नोएडा में अधिकारियों से सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बैठक की. इस बैठक में तमाम फैसले किए गए हैं. इस बैठकों में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को आदेश कई निर्देश दिए गए.

सीईओ माहेश्वरी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शहर की सभी सड़को के साफ सफाई का खास ध्यान रखें. वही सड़क के किनारे लगीं घासों की मदद से सड़क के आसपास हरियाली बरकार बनी रही. ऋतु माहेश्वरी ने कहा कि ऐसा हो कि इसकी अपनी एक अलग पहचान हो.

प्राधिकरण ने अपने क्षेत्र के गांवों की गलियों का सर्वे कराने के निर्देश परियोजना विभाग को दिए हैं. कंसल्टेंट एजेंसी का चयन कर इस काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. इससे गांवों में विकास कार्य कराने में काफी आसानी भी होगी. जानकारी हो कि सड़को पर लगे क्रास बैरियर को रंगने का भी आदेश दिया गया है.

सड़क किनारों पर लगी घास की सफाई, सेंट्रल वर्ज की पेंटिंग, कर्व स्टोन की सही से मरम्मत कराने को कहा गया है. वही आदेश दिया गया है कि सड़कों के किनारे सीजनल फूल के पौधे लगाए जाएं. जिससे की खूबसूरती में चार चांद लग जाए.

वही आदेश में कहा गया है कि सड़क के किनारे लगने वाले कूड़ा डब्बों का ध्यान रखा जाए. जो पुराने हो चुकें है उनको बदला जाए साथ ही जो बचें हैं उनको रंगा जाए और आकर्षक बनाया जाए.

G20 से पहले बदलेगी नोएडा की झलक

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जी-20 समिट को देखते हुए ग्रेटर नोएडा के प्रमुख मार्गों को चमकाने के लिए 20 जनवरी तक की समय सीमा तय कर दी है. संबंधित लोगों को इस तय सीमा तक किसी भी कीमत पर कार्य पूरे करने हैं. लापरवाही करने वाले इंजीनियरों पर कार्रवाई की जा सकती है. वहीं सीईओ ने स्कूलों के मरम्मत के कामों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिया है. बैठक के दौरान सीईओ रितु माहेश्वरी ने गंगाजल परियोजना की भी समीक्षा की.

ये भी पढ़ें- Lucknow: योगी सरकार की बड़ी सौगात, रोडवेज के चालकों और परिचालकों की बढ़ेगी तनख्वाह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox