होम / UP और MP में गांजा मिश्रित चॉकलेट बनाती थी कंपनी, TGNAB ने भेजा नोटिस

UP और MP में गांजा मिश्रित चॉकलेट बनाती थी कंपनी, TGNAB ने भेजा नोटिस

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), UP News: उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की आठ कंपनियों को पिछले महीने तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (TGNAB) द्वारा गांजा युक्त चॉकलेट का निर्माण और बिक्री बंद करने के लिए नोटिस दिया गया था।

इन फार्मा कंपनियों के नाम शामिल

ब्यूरो के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने फर्मों के बारे में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस के महानिदेशक को नोटिस भेजा था। मध्य प्रदेश में उज्जैन का हरिओम फार्मा, इंदौर का मीनार फार्मा शामिल है वहीं यूपी में विजया वादी अंजनी फार्मा, उन्नाव का एमएम फार्मा, बहराईच का अंजनी फार्मास्यूटिकल्स एलएलपी, रायबरेली की एएन फार्मास्यूटिकल्स और चंदौली का साईं मधु वट के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो ने दोनों राज्यों से इन चॉकलेटों के निर्माण और बिक्री के बारे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सूचित किया।

 Also Read- UP Weather Update: IMD ने बताया जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, बारिश का इंतजार होगा खत्म

TGNAB निर्देशक ने क्या कहा?

टीएसएनएबी के निर्देशक संदीप शांडिल्य ने कहा, “तेलंगाना के नागोले, मेडक, सिरसिला, हथनूर, महेश्वरम, कोथूर, एलबी नगर, चेरलापल्ली, गाचीबोवली और रामचंद्रपुरम में इन प्रतिष्ठानों में निर्मित उत्पादों को जब्त किया गया।”

दोनों राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को जारी नोटिस मेमो में उनके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है।

मेमो में कहा गया है, “कृपया ऊपर उद्धृत मामलों को देखें जिसमें यह पाया गया कि आपके राज्य से संबंधित निम्नलिखित कंपनियां अवैध रूप से गांजा चॉकलेट का निर्माण कर रही हैं और काउंटरों, पार्सल सेवाओं और वेबसाइटों के माध्यम से भेज रही हैं और तेलंगाना के युवाओं को बर्बाद कर रही हैं। यहां तक ​​कि स्कूली बच्चे और निर्माण श्रमिक भी गांजा चॉकलेट के आदी हो रहे हैं। इन चॉकलेटों में टेट्राहाइड्रोकैनाबिनोल (टीएचसी) की मात्रा 5% से 20% तक होती है। यह तथ्य पैकिंग कवर पर भी अंकित है और वे इन दवाओं को बिना प्रिस्क्रिप्शन के बेच रहे हैं।’

इन मेमो में एफआईआर की प्रतियां और जब्त सामग्री की तस्वीरें और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज शामिल थे। जबकि ब्यूरो के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें राज्यों के अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, संपर्क करने पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की पुलिस टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थी।

 Also Read- UP Weather Update: IMD ने बताया जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, बारिश का इंतजार होगा खत्म

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox