होम / The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage : कूड़े के धुएं से 32 लोगों की हालत बिगड़ी, भर्ती

The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage : कूड़े के धुएं से 32 लोगों की हालत बिगड़ी, भर्ती

• LAST UPDATED : March 30, 2022

The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage


इंडिया न्यूज, बागपत :The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage बागपत ( Baghpat) में नगर पालिका के डंपिंग जोन में डाले गए कूड़े में मंगलवार रात आग लग गई। इससे आसपास के कई मोहल्लों में धुआं फैल गया। इससे करीब 32 लोगों की हालत बिगड़ने पर भगदड़ मच गई। तुरंत ही उन्हें क्लीनिक (clinic) में भर्ती कराया गया। फायर बिग्रेड व पालिका कर्मियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नगर में रातभर लोगों को धुएं के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।

रात 10 बजे लगी आग

नगर के केतीपुरा मोहल्ले के पास यमुना खादर में नगर पालिका ने कूड़ा डंपिंग जोन बनाया हुआ है। वहां कूड़े में मंगलवार रात करीब दस बजे आग लग गई और कूड़े से धुएं का गुबार उठने लगा। इससे केतीपुरा, कुरैशियान मोहल्ला, मिर्धानपुरा, देशराज मोहल्ला समेत आसपास घरों में धुआं घुस गया और लोगों का दम घुटने लगा। इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई।

धुएं के कारण सिद्दो, फरजाना, जुलेखा, सोनी, रूबीना, रिहाना, शब्बो, अख्तरी, शाहीना, मंगते, वकीलू, गुल्लू, इरफान, बिंदे, सीलू, इमरान, कालू समेत करीब 32 की हालत खराब हो गई। इन सभी को धुएं के दायरे से बाहर लेकर गए। इससे उनकी हालत में सुधार हुआ तो कई का निजी चिकित्सक से उपचार कराया गया। वहां सभासद इकराम व नन्हे कुरैशी ने फायर ब्रिगेड व नगर पालिका के अधिकारियों को जानकारी दी।

Also Read : Was Raped two Years ago in Fatehabad : नालालिग से दुष्कर्म मामले में 10 साल की कैद

एक घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ी The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage 

आरोप है कि करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड कर्मी पहुंचे तो तभी नगर पालिका की टीम भी जेसीबी लेकर पहुंच गई। वहां धुएं के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी हुई और नगर पालिका कर्मचारी सुरेश भी बेहोश होकर गिर पड़ा। वहां चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन इसके बाद भी धुआं फैलने के कारण लोग रातभर परेशान रहे।

कूड़ा डालने के विरोध में लोगों का हंगामा

केतीपुरा के पास कूड़ा डालने के विरोध में हाजी लालू, सलीम, मेहरद्दीन, दिलशाद, जमशेद, वकील, शमीम, शाहरुख, कय्यूम राणा आदि ने हंगामा किया। उनका कहना है कि नगर पालिका में शिकायत की गई थी और वहां कूड़ा नहीं डलवाने के लिए कहा गया था। पहले वहां आसपास मकान नहीं थे और अब मकान बन गए हैं। लोगों ने बताया कि वहां विरोध के कारण बुधवार को कूड़े की एक भी गाड़ी नहीं गई।

जिम्मेदार बोले The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage

The Condition of 32 People Deteriorated Due to the Smoke of the Garbage 

नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी ललित आर्य ने बताया कि कूड़े में आग लगने की जानकारी मिलते ही नगर पालिका की टीम को भेज दिया गया था। फायर ब्रिगेड वालों को भी सूचना देकर भेजा गया था। कूड़े की समस्या का जल्द समाधान करवाया जाएगा।

Also Read : Lover Couple attempted Self Immolation in Kanpur : प्रेमी ने स्वयं को आग लगा प्रेमिका को लगाया गले

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox