होम / रुला देगी शहीद कैप्टन शुभम की कहानी, सेहरा बांधने की घर पर थी तैयारी अब तिरंगे में लिपटकर आएगा देश का शेर

रुला देगी शहीद कैप्टन शुभम की कहानी, सेहरा बांधने की घर पर थी तैयारी अब तिरंगे में लिपटकर आएगा देश का शेर

• LAST UPDATED : November 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Martyr Captain Shubham: यूपी के आगरा से कैप्टन शुभम गुप्ता जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। इसकी खबर जैसे ही घर वालो को मिली तो घर में मातम पसर गया। परिवार के सदस्य अपने बेटे शुभम गुप्ता के पार्थिव शरीर घर आने का इंतजार कर रहे हैं। शुभम के पिता आगरा में डिस्ट्रिक्ट गवर्नमेंट काउंसलर जिला आदलत में है।

देश के लाल शुभम गुप्ता राजौरी के बाजीमाल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में शहीद हो गए। कभी फौजी के वर्दी में बेटे को देख पिता का सीन गर्व से फूला नहीं समाता था। शुभम के परिजन से साल शुभम की शादी के तैयारियों में जुटे हुए थे, तभी शुभम के शहीद होने की खबर आ गई। इसकी खबर जैसे ही घर वालों को मिली घर में कोहराम मच गया। शुभम की मां बेहश हो गईं। आगरा से भाजपा सांसद केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और राजकुमार चहार ने शहीद शुभम गुप्ता के परिवार के लोगों से मुलाकात की।

देश की सेवा का था जुनून

शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के भाई ऋषभ का कहना है कि उनके भाई को सिग्नल कोर में कमीशन मिला था। हालाँकि, उन्होंने सिग्नल कोर छोड़ दिया और पैरा में शामिल हो गए। जब भी वह किसी गुप्त मिशन पर जाते थे तो उनका फोन बंद रहता था। देश के प्रति उनका जुनून अदभुत था। शहीद कैप्टन शुभम में शुरू से ही देश और सेना के प्रति एक अलग जुनून था। शुभम को बचपन से ही वर्दी पसंद थी।

बुधवार को राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़

आपको बता दें कि बुधवार को राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। सेना को राजौरी में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। फिर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहां दो आतंकवादी थे, सर्च ऑपरेशन के दौरान धर्मशाला प्रांत के बाजीमल जिले में आतंकियों की सुरक्षा बलों से मुठभेड़ हो गई। गोलीबारी में दो अधिकारी और दो सैनिक मारे गये। सर्च ऑपरेशन में पैराट्रूपर्स और सेना की राष्ट्रीय राइफल ब्रिगेड के जवानों ने भी हिस्सा लिया, लेकिन आतंकियों पर घात लगाकर हमला किया गया। जैसे ही सेना करीब पहुंची, आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox