होम / Uttrakhand Weather Update: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Uttrakhand Weather Update: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

• LAST UPDATED : January 8, 2023

देहरादून: मौसम विभाग ने पहाडो़ं पर मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी कुछ दिनों तक पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी होगी. जिस कारण तापमान में भारी गिरावट आएगी. मौसम विभाग का कहना है कि हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठिठुरन बढ़ेगी. देहरादून मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कुछ इलाकों मे बारिश होने की भी संभावना है.

कई जगहों पर पारा न्यूनतम स्तर पर

उत्तराखंड में कई जगहों पर तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. कई स्थानो पर पारा पिछले सारे रिकार्ड तोड़ रहा है. बढ़ी ठंड के कारण लोगो का जीवन प्रभावित हो रहा है. जन जीवन पूरी तरीके से अस्त व्यस्त है. वही मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ समय तक मौसम मे किसी प्रकार के परिवर्तन की दिशा नही दिख रही है.

जोशीमठ से लोगों को किया जा रहा विस्थापित

जोशीमठ में लगातार हो रहे भू-धसाव से लोगो को वहा से दूसरे स्थान पर विस्थापित किया जा रहा है. ठंड ज्यादा होने के कारण लोगों को जगह बदलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि जोशीमठ में हो रहे लगातार भू-धसाव के कारण सड़कों में दरारे आ गई हैं. लोगों की घरों की दीवारें दरक रहीं हैं. सीएम धामी इस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Weather Update: प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप, थमी ट्रेनों की रफ्तार, ठिठुरे यात्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox