होम / UP पुलिस के पकड़ में लॉरेंस गैंग का ये करीबी, हाईटेक हथियारों की तस्वीरों से डराता था

UP पुलिस के पकड़ में लॉरेंस गैंग का ये करीबी, हाईटेक हथियारों की तस्वीरों से डराता था

• LAST UPDATED : December 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Lawrence Bishnoi Gang Member: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज पुलिस के हत्थे चढ़ा सत्यप्रकाश सिंह उर्फ रिंकू जो अवैध असलहों की नुमायश करता था। रिंकू उर्फ सत्यप्रकाश सिंह लोगों में असलहों का प्रदर्शन करके उन्हें डराने का ख्वाहिश रखता था और सोशल मीडिया पर असलहों की फोटो शेयर करने में भी खौफ नहीं खाता था।

पुलिस रिंकू को पकड़ा रंगें हाथ 

महाराजगंज पुलिस रिंकू को रंगे हाथ हाईटेक हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। ये हथियार किसी खास मुठभेड़ में इस्तमाल किया जाता है। रिंकू का ताल्लूक पंजाबी सिंगर सिद्वू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपित लारेंस विश्नोई के गैंग से जुड़े जेल में कैद विकास सिंह को बताया जाता है।

दोनों आरोपियों को अवैध हाईटेक हथियार पकड़ा

फिलहाल महाराजगंज पुलिस लारेंस विश्नोई गैंग से संबंध और असलहों की खरीद- फरोख्त बिन्दु पर जांच की तरफ कदम बढ़ा रही है। पूराकलंदरा थाना क्षेत्र के बैसिंघ निवासी रिंकू सिंह को रौनाही थाना क्षेत्र के बभनियांवा निवासी इतिहासकार सत्येन्द्र सिंह उर्फ ​​जिगर के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

महराजगंज के बलसेंडी थाने के पास से पुलिस ने दोनों आरोपियों को अवैध हाईटेक हथियार के साथ पकड़ा। हालांकि, स्थानीय थाने में रिंकू के खिलाफ सिर्फ दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

रिंकू की सोशल मीडिया पर हाईटेक हथियार के साथ रील

रिंकू की गिरफतारी के बाद से अन्य थानों में क्रिमिनल हिस्टी खंगालना शुरू किया। सूत्रों के अनुसार विकास का करीबी होने के चलते रिंकू के भी लारेंस विश्नोई गैंग से तार जुड़े होने की जांच की जा रही है।

इन बातों से पुलिस भी माना नहीं कर रही, क्योंकि विश्नोई गैंग के हरियाणा जिले से सोनीपत रेवली निवासी मोनू डाबर भी सिद्वू मूसेवाला हत्याकांड में जेल में निरूद्व है और डाबर के साथ रिंकू की सोशल मीडिया पर हाईटेक हथियार के साथ रील तैर रही है।

रिंकू की सोशल मीडिया फोटो देख रह जाएंगे दंग

एक फोटो तो रिंकू की ऐसी है जिसे देख हर कोई हैरान रह जाएगा। पुलिस द्वारा ली गई इस तस्वीर में छह से अधिक अवैध हाईटेक हथियार दिखाई दे रहे हैं। अलग से, एनआईए ने महाराजगंज थाना क्षेत्र के डोगरे निवासी विकास सिंह को गिरफ्तार किया और उसे वैष्णवी गिरोह के साथ सहयोग करने के आरोप में जेल भेज दिया।

ALSO READ:

Azamgarh में अनियंत्रित कार ने 5 लोगों को रौंदा, दो की मौके पर मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल   

यूपी में दर्दनाक सड़क हादसा! कार और ट्रक की भिड़ंत, 8 लोगों की जिदा जलकर मौत 

बेटा बना हैवान, मां का सिर किया धड़ से अलग फिर पूरे गांव में लेकर घूमा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox