होम / Three Blackbucks killed in three days in Etawah Safari Park : इटावा सफारी पार्क में तीन दिन में तीन काले हिरणों की मौत

Three Blackbucks killed in three days in Etawah Safari Park : इटावा सफारी पार्क में तीन दिन में तीन काले हिरणों की मौत

• LAST UPDATED : April 2, 2022

Three Blackbucks killed in three days in Etawah Safari Park


इंडिया न्यूज, इटावा : Three Blackbucks killed in three days in Etawah Safari Park इटावा सफारी पार्क (Etawah Safari Park) में पिछले तीन दिन में तीन काले हिरणों की मौत से सफारी प्रशासन परेशान है। हिरणों का पोस्टमार्टम कराकर उनका बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है। सफारी प्रबंधन का कहना है कि हिरणों की मौत आपसी लड़ाई के चलते हुई है, फिर भी सफारी में निगरानी बढ़ा दी गई है। सफारी में तेंदुआ आदि जानवर होने की आशंका पर रात में भी गश्त की जा रही है।

सफारी में बढ़ी निगरानी Three Blackbucks killed in three days in Etawah Safari Park

पूरे एंटी लोप सफारी में निगरानी बढ़ दी गई है। तेंदुए के होने की आशंका को लेकर नाइट विजन कैमरे लगा दिए गए हैं। सफारी में रात में गश्त बढ़ा दी गई है। अधिकारी भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हिरण झुंड में रहते हैं, इसलिए कई बार इनके बीच में वर्चस्व की लड़ाई भी हो जाती है।

बताया कि एक हिरण की मौत पेट में सींग घुसने की वजह से हुई है, जबकि एक अन्य हिरण की मौत सेप्टीसीमिया के चलते हुई है। सफारी प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि अचानक गर्मी बढ़ने की वजह से भी इनकी मौत हो सकती है। सफारी में तेंदुआ अथवा अन्य जानवर के घुस आने की भी निगरानी कराई जा रही है।

Also Read : Two Children Died due to Drowning in a Pond in Prayagraj : प्रयागराज में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox