होम / UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 , कोरोना से बचाव के लिए निर्वाचन आयोग की सख्त गाइड लाइन

UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 , कोरोना से बचाव के लिए निर्वाचन आयोग की सख्त गाइड लाइन

• LAST UPDATED : January 12, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Assembly Election 2022 यूपी विधान सभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों व कर्मियों के लिए कोरोना के मद्देनजर सख्त गाइड लाइन निर्वाचन आयोग ने जारी की है। नियम बनाया गया है कि हर हाल में कोरोना से बचाव लिए टीके की दोनों डोज लगानी जरूरी हैं।

UP Assembly Election 2022  भारत निर्वाचन आयोग ने इसके विस्तृत दिशा-निर्देश भेज दिए हैं। कोरोना संक्रमण के साये में हो रहे विधान सभा चुनाव में शामिल हर व्यक्ति को फेस मास्क पहनना जरूरी होगा। चुनाव से संबंधित हर गतिविधि में शारीरिक दूरी के मानक का सख्ती से पालन करवाया जाएगा।


बिना मास्क के इंट्री नहीं होगी UP Assembly Election 2022

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार कोई भी मतदान एवं मतगणना एजेंट को मतदान व मतगणना हाल में बगैर मास्क प्रवेश नहीं मिलेगा। किसी भी व्यक्ति जिसे कोरोना के दोनों टीके नहीं लगे होंगे उसे मतगणना हाल में प्रवेश नहीं मिलेगा। अगर ऐसे किसी व्यक्ति को टीके की एक ही खुराक लगी है तो उसे अपनी 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट दिखानी होगी।

UP Assembly Election 2022  नामांकन, मतदान, मतगणना स्थल के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर और सैनिटाइजर की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा। पोलिंग पार्टियों व सुरक्षा बलों के वाहनों के आवागमन में कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Read More: Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट एमपी-एमएलए कोर्ट ने किया जारी, धार्मिक भावनाएं भड़काने पर कोर्ट ने जारी किया आदेश

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox