होम / यूपी बजट सत्र, सीएम योगी बोले, सरकार जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है, अपराधियों पर कार्रवाई करती है

यूपी बजट सत्र, सीएम योगी बोले, सरकार जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है, अपराधियों पर कार्रवाई करती है

• LAST UPDATED : May 24, 2022

इंडिया न्यूज, lucknow: UP budget session CM Yogi said : उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र में चल रहा है। 18वीं विधानसभा की पहली कार्यवाही में सीएम योगी ने सरकार की योजनाओंं को सदन के पटल पर रखा। उन्होंने कहा कि सरकार जीरों टालरेंस नीति पर काम कर रही है। हमारी सरकार अपराधियों पर कार्रवाई करती है।

विपक्ष पर साधा निशाना

सीएम प्रमुख विपक्षी दल सपा के आरोपों पर जवाब देते हुए कहते हैं कि अब उत्तर प्रदेश में लड़कों से गलती नहीं होती है। नेता प्रतिपक्ष भी जानते हैं कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होती है और आज प्रदेश में कोई अपराधी बख्शा नहीं जाता है। बीते पांच वर्ष में कोई दंगा नहीं हुआ है, कहीं कोई कर्फ्यू नहीं लगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध किसी प्रकार का हो, वह अक्षम्य है। जीरो टालरेंस की नीति के साथ कार्रवाई होती है। नेता प्रतिपक्ष ने भी स्वीकार किया है कि कार्रवाई होती है। आप (सपा) हर उस अपराधी का समर्थन करते हैं, जो उत्तर प्रदेश में अराजकता के पर्याय थे। गुंडागर्दी जिनका पेशा था।

218 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए गए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2017 में हमने महिला अपराधों को रोकने के लिए ‘एंटी रोमियों स्क्वाड’ का गठन किया था। एंटी रोमियों के गठन के साथ ही 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना भी की गई है। पांच वर्ष में लूट, हत्या, महिला संबंधी अपराध, डकैती सहित विभिन्न प्रकार के अपराधों में भारी गिरावट आई है।

यह भी पढ़ेंः  मुलायम सिंह से बिना मिले लखनऊ से रामपुर आ गए आजम खां

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox