होम / UP: सीएम योगी आज अलीगढ़-प्रयागराज के दौरे पर; विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

UP: सीएम योगी आज अलीगढ़-प्रयागराज के दौरे पर; विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

• LAST UPDATED : November 25, 2022

UP

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शु्क्रवार को अलीगढ़ और फिरोजाबाद जिले के दौरे पर रहेंगे। पहला दौरा अलीगढ़, फिर फिरोजाबाद जाएंगे। दोनों जगहों पर सीएम प्रबुद्धजन सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और कई विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री देंगे सफाई की मशीनों की सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अलीगढ़ में शहर की सफाई व्यवस्था के लिए 10.75 करोड़ रुपये की मशीनों को हरी झंडी दिखाएंगे। नगर आयुक्त अमित आसेरी ने अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में नुमाइश मैदान पहुंच कर इन मशीनों के लोकार्पण को लेकर अधीनस्थों के दायित्व निर्धारित किए।

नगर निगम द्वारा ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन को सुदृढ़ बनाने के लिए 10.75 करोड़ रुपये से अलग अलग मशीनें खरीदी गई हैं। जिसमें डोर-टू-डोर कूड़ा कलैक्शन के लिए 113 टाटा एस वाहन, मुख्य मार्गों की सफाई के लिए 2 रोड स्वीपिंग मशीन, कलेक्शन के लिए 2 रिफ्यूज कॉम्पेक्टर, सीएडडी वेस्ट कलेक्शन एवं कूड़ा उठान के कार्य के लिए 4 बेक्होलोडर (जेसीबी) खरीदी जाएंगी।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा कि मुख्यमंत्री सफाई उपकरणों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। इससे सफाई व्यवस्था को बल मिलेगा। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव, उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: 15 हजार प्राइवेट बसें अब अनुबंधित होकर चलेंगी, परिवहन निगम की नीति में बड़ा बदलाव

यह भी पढ़ें: आगरा, प्रयागराज और गाजियाबाद में कमिश्नरी सिस्टम, जानिए कितनी बदल जाएगी पुलिसिंग

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox