होम / UP Crime : यूपी क्राइम, जालसाज को साइबर सेल का आरक्षी सूचनाएं करता था लीक, खुला राज

UP Crime : यूपी क्राइम, जालसाज को साइबर सेल का आरक्षी सूचनाएं करता था लीक, खुला राज

• LAST UPDATED : December 31, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Crime जामताड़ा (झारखंड) गई लखनऊ की साइबर क्राइम सेल के पुलिसकर्मियों के साथ बिकरू कांड जैसी घटना होते-होते रह गई। दरअसल, डाक्टरों को विदेश टूर पर भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम दबिश पर गई थी। पुलिसकर्मी जामताड़ा में आरोपित के ठिकानों पर दबिश दे रहे थे। इधर, साइबर सेल में ही तैनात एक सिपाही ने ठग को फोन कर दबिश की जानकारी दे दी।


जानकारी पाकर जालसाज अलर्ट हो गया UP Crime

पुलिसकर्मियों के आने की जानकारी पाकर जालसाज अलर्ट हो गया। फिर भी पुलिस ने समय रहते उसे दबोच ही लिया। आरोपित की काल डिटेल निकलवाई गई तो पता चला कि साइबर सेल से किसी ने उसे फोन पर दबिश की जानकारी पहले ही दे दी थी। पुलिसकर्मियों ने उस नंबर की पड़ताल की तो वह मुख्य आरक्षी जावेद अहमद का निकला। आनन-फानन पुलिस टीम वहां से आरोपित को लेकर लखनऊ पहुंची और राहत की सांस ली। टीम ने उच्चाधिकारियों को पूरे प्रकरण से अवगत कराया। इसके बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए। संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद मुख्य आरक्षी जावेद अहमद को 26 दिसंबर को लाइन हाजिर कर दिया गया।

आरोपित सिपाही ने ठग से लेनदेन की बात भी की थी UP Crime

आरोपित सिपाही ने ठग से लेनदेन की बात भी की थी। पूछताछ में गिरफ्तार किए गए जालसाज विशाल पांडेय ने पुलिस को बताया कि सिपाही ने उसे काल कर रुपये मांगे थे। कहा था कि रकम देने पर वह पुलिस टीम को दबिश पर नहीं भेजेगा। आरोपित के इन्कार करने पर उसे धमकी भी दी थी। बाद में उसे बताया था कि टीम दबिश दे रही है।

ठगी के शिकार को भी सिपाही ने झांसे में लिया था UP Crime

ठगी के शिकार डाक्टर राकेश जलोटा को भी सिपाही ने झांसे में लिया था। यही नहीं, डाक्टर से उसने कार्रवाई कराने के नाम पर पांच हजार रुपये भी वसूले थे। बाद में पीड़ित चिकित्सक को जब हकीकत पता चली तो उन्होंने सिपाही को फोन कर नाराजगी जताई थी। इसके बाद जावेद ने उन्हें दो हजार रुपये वापस किए। इसके पहले भी जावेद पर विभागीय कार्रवाई हो चुकी है।

Read More: Corona Infected Increasing In Up : उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटों की टेस्टिंग में 251 नए संक्रमित मिले

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox