होम / UP Crime : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत की शादी, दहेज की मांग कर पत्नी घर से दिया निकाल

UP Crime : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत की शादी, दहेज की मांग कर पत्नी घर से दिया निकाल

• LAST UPDATED : January 1, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Crime बदायूं के थाना अलापुर के इस्लामगंज निवासी युवती की शादी शाहजहांपुर के युवक से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालीजनों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। अब विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत थाना अलापुर में हुई तो पुलिस ने पति समेत चार ससुरालीजनों के खिलाफ मारपीट व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया है।


एक बाइक और 50 हजार रुपये की मांग करने लगे UP Crime

थाना अलापुर क्षेत्र के गांव इस्लामगंज निवासी नबी हसन ने बताया कि उनकी बेटी फूलबानो की शादी 14 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जलालाबाद निवासी मोबिन अंसारी के साथ हुई थी। शादी के समय सरकार की ओर से मिलने वाला सामान तो मिला ही था साथ ही उसने भी बेटी की खुशी के लिए काफी सामान दिया था। नबी हसन का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग एक बाइक और 50 हजार रुपये की मांग करने लगे। वह आए दिन बेटी फूलबानो को ताने देते और उसकी पिटाई करते थे।


इतना पीटा की बेहोश हो गई विवाहिता UP Crime

तीन नवंबर को उसके साथ ससुर एजाज, सास रवीना और जेठ हसीन ने उसकी पिटाई की। उन लोगों ने उसे उस दिन इतना पीटा कि वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपीगणों ने उसे घर से बाहर गली में फेंक दिया। किसी तरह वह अपने घर पहुंची और मायके वालों को पूरी जानकारी दी। इसके बाद से वह नबी हसन के घर ही रह रही है।

पंचायत में नहीं सुलक्षा तो केस किया UP Crime

रिश्तेदारों की पंचायत बैठी लेकिन मामला नहीं सुलझा। इसके बाद नबी हसन ने थाने अलापुर में तहरीर दी। इसके बाद थाना पुलिस ने सास रवीना, ससुर एजाज, जेठ हसीन और पति मोबिन के खिलाफ दहेज अधिनियम और मारपीट करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
यह कहा पुलिस ने UP Crime
इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Read More:  SP President Akhilesh Yadav Said : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- सरकार बनने पर देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox