होम / UP Crime: क्राइम ब्रांच के नाम पर लूटे लाखों रूपये, खुलासा होने पर पुलिस भी हैरान

UP Crime: क्राइम ब्रांच के नाम पर लूटे लाखों रूपये, खुलासा होने पर पुलिस भी हैरान

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ) UP Crime: वाराणसी में एक सनसनीखेज लूट की वारदात सामने आई है जिसमें फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर एक व्यापारी से 42.5 लाख रुपये लूट लिए गए। इस घटना में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें वाराणसी के स्थानीय इंस्पेक्टर की भी भूमिका पाई गई है, जिनकी मदद से इस घटना को अंजाम दिया गया। आज जब वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी दी तो वहां मौजूद सभी मीडियाकर्मी अवाक रह गए। इस घटना में शामिल इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पांडे, विकास मिश्रा और अजय गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस कमिश्नरेट ने दी जानकारी

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी काशी जोन गौरव बंसल ने मीडिया को बताया कि 22 जून को वाराणसी के रामनगर थाना अंतर्गत बस में यात्रा कर रहे सर्राफा व्यापारी जिनके पास 93 लाख रुपये थे, को फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर रोककर उन्हें डराया धमकाया गया और बेहद शातिराना तरीके से 42.5 लाख रुपये लूट लिए गए। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें वाराणसी जिले की एक चौकी का सब इंस्पेक्टर भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों में विकास मिश्रा और अजय गुप्ता के अलावा इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पांडेय भी घटना के दौरान लगातार संपर्क में थे। इनके पास से करीब 8 लाख रुपए नकद, असलहा, जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। इसके अलावा इस घटना में शामिल तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कोर्ट में मुस्कुराते हुए दिखे इंस्पेक्टर

वाराणसी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में हाई प्रोफाइल प्रशासनिक व्यवस्था के दायरे में आता है। खासकर वाराणसी में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद पुलिस को आपराधिक घटनाओं पर काबू पाने में काफी हद तक सफलता मिली है। बीते सालों में खासकर वाराणसी जिले में तेज तर्रार और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की तैनाती रही है, लेकिन रामनगर थाना अंतर्गत इस लूट की घटना में शामिल इंस्पेक्टर ने आज खाकी वर्दी को शर्मसार कर दिया। हद तो तब हो गई जब कोर्ट में पेशी के बाद इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पांडेय मुस्कुराते हुए कोर्ट रूम से बाहर निकले। इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस घटना की जांच के दौरान जब इंस्पेक्टर की संलिप्तता सामने आई तो वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने तत्काल जांच अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए और स्पष्ट किया कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाना चाहिए।

Also Read: Akhilesh Yadav on BJP: आंध्र प्रदेश को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर लगाया आरोप, कह दी बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox