होम / UP Crime: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर ऐसे बनाता था बेवकूफ, STF ने पहुंचाया जेल

UP Crime: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर ऐसे बनाता था बेवकूफ, STF ने पहुंचाया जेल

• LAST UPDATED : October 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज), UP Crime: यूपी की राजधानी लखनऊ में एटीएस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है। जो लोगों को कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने और लॉटरी के नाम पर ठगी करता था। आरोपी फोन के द्वारा लोगों को झांसा देता और फीस के नाम पर पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लेता था। पुलिस ने आरोपी से 11 मोबाइल, 4 एटीएम, 12 एक्टिवेटेड सिम, 2 पासबुक बरामत किए हैं।

लॉटरी के नाम पर ठगी

आरोपी लोगों से ये कहकर पैसे लेता था कि उनका नाम कौन बनेगा करोड़पति में आया है, वहीं दूसरी तरफ और भी स्कीमों का हवाला देता था और फोन कॉल करके लोगों को कहता था कि आपकी लॉटरी लग गई है जिसकी रकम लेने के लिए कुछ फीस देनी होगी। स्कीम में नाम आने और मोटी इनाम की राशि पाने का लालच देकर लोगों से मोटी राशि फर्जी बैंक खाते में ट्रांसफर करवाकर हड़प लेता था। उसके बाद लोगों को उनके साथ हुई ठगी का एहसास होता था।

एसटीएफ टीम को काफी दिन से थी आरोपी की तलाश

काफी दिनों से लखनऊ एसटीएफ को जलसाजों द्वारा ठगी करने की जानकारी मिल रही थी। जासूस ने एसटीएफ को फोन पर कॉल करके सूचना दी कि उन्हें जिस जालसाज ठग की तलाश थी वो बाराबंकी के शालीमार मन्नत अपार्टमेंट में मौजूद है।

लोगों को ऐसे बनाता था बेवकूफ (UP Crime)

इसके बाद तुरंत एसटीएफ की टीम, जासूस के बताए हुए पते पर बाराबंकी पहुंची और जालसाज मोहम्मद नियाज़ को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी  मोहम्मद नियाज़ने ने बताया कि,वह भोले-भाले व्यक्तियों से कौन बनेगा करोड़पति में नाम आने और लॉटरी लग जाने के साथ साथ खजाना जीतने जैसे लालच देकर फोन करता था। फिर उनसे से फर्जी बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेता था।

Also Read: Horoscope: इन राशियों के लिए आज का दिन भारी, जानें कैसे बरतें सावधानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox