Categories: मनोरंजन

Shivpal Singh Yadav said: शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश यादव को एक हफ्ते में गठबंधन या विलय पर फैसला करना होगा

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Shivpal Singh Yadav said सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में कुश्ती का अयोजन किया जा रहा था। यहां पर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने बयान से यूपी की राजनीत को एक बार फिर से गर्म कर दिया है।

उन्होंने स्टेडियम में बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को एक हफ्ते के अंदर गठबंधन या विलय का फैसला ले लेना चाहिए। वे गठबंधन या विलय करने को तैयार हैं। अगर एक हफ्ते के अंदर ऐसा नहीं होता है तो फिर वे लखनऊ में सम्मेलन करके अपने लोगों से राय लेकर फैसला लेंगे।

Shivpal Singh Yadav said हम बन सकते थे मुख्यमंत्री पर हमने त्याग किया

शिवपाल ने कहा कि हम अपने समर्थकों के लिए 100 सीटें चाहते थे लेकिन हम अब पीछे हट गए। हम ही झुक गए, आज दो साल हो गए यह बात कहे हुए लेकिन कोई बात अभी तक फाइनल नहीं हुई। उन्होंने पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव के लिए भी कहा कि उनको यहां पर दंगल में आना चाहिए था लेकिन वे नहीं आए।

Shivpal Singh Yadav said हमारे दम पर अंशुल निर्विरोध जीते

अंशुल यादव को हराने के लिए जिला पंचायत चुनाव में कितनी ताकतें लगी थीं, लेकिन हमारे दम पर ही अंशुल यादव निर्विरोध हो गए। हमने हमेशा त्याग किया, हम चाहते तो वर्ष 2003 में मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन मैंने नेताजी को दिल्ली से बुलाकर मुख्यमंत्री बनवाया था। दूसरी पार्टियों के 40 विधायक इकट्ठा किए थे, उस समय 25 विधायक भाजपा के भी हमारे साथ थे। अजीत सिंह, कल्याण सिंह हमारे साथ थे। हम मुख्यमंत्री बन सकते थे।

Shivpal Singh Yadav said कार्यकर्त्ताओं के संघर्ष के कारण 2012 में सरकार बनी थी

शिवपाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जब मायावती मुख्यमंत्री थी और हमारे लोगों पर अत्याचार हो रहा था, हम नेता विपक्ष थे, हमने उनका कितना विरोध किया था और कई आंदोलन किए थे, हमारे व कार्यकतार्ओं के संघर्ष के कारण वर्ष 2012 की सरकार बनी थी। हम चाहते हैं फिर से सरकार बने और दो साल से कोशिश कर रहे हैं।

हमने यह भी कहा कि हमारे जो जिताऊ लोग हैं उनका सर्वे कराकर चाहे तो गठबंधन कर लो चाहे विलय कर लो। लेकिन अब बहुत देर हो रही है। पहले लोग हमारे दल को छोटा दल कहते थे, लेकिन जब से हमारा मथुरा से रथ निकला है तब से कहने वालों को पता लग गया है कि हमारा छोटा दल नहीं है।

Shivpal Singh Yadav said हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी

हमारी प्राथमिकता पर आज भी समाजवादी पार्टी है। आज के दिन लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह पूरी नहीं हुईं। अब जो बात हो वह जल्दी फाइनल हो जाए। उन्होंने कहा कि इस समय देश की हालत ठीक नहीं है। भाजपा की सरकार में किसान, मजदूर, नौजवान, बुनकर सब परेशान हैं। महंगाई चरम पर है। अगर हमारे हाथ में ताकत आई तो हर परिवार में एक बेटा या बेटी को सरकारी नौकरी मिलेगी। किसानों को खाद की कमी नहीं होगी।

Rajasthan Cabinet राजस्थान की राजनीति में शांत होगी उथल-पुथल, गहलोत कैबिनेट से सचिन पायलट खुश

Railway Track Fracture in Etawah: इटावा में रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर से प्रभावित हुईं शताब्दी, राजधानी समेत 12 से अधिक ट्रेनें

Connect With Us: Twitter Facebook

editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago