होम / UP: अमरोहा में सपा विधायक महबूब अली के बेटे-बहू समेत 5 पर मुकदमा, अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप

UP: अमरोहा में सपा विधायक महबूब अली के बेटे-बहू समेत 5 पर मुकदमा, अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप

• LAST UPDATED : December 7, 2022

UP

इंडिया न्यूज, अमरोहा (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 5 बार से विधायक महबूब अली और उनके दो बेटे-एक बहू समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। उन पर अपहरण, धोखाधड़ी, लूटपाट और जानलेवा हमले का आरोप लगा है। फर्जी दस्तावेज के माध्यम से तीन जगहों पर वोट बनवाने का भी आरोप है। महबूब अली के बड़े बेटे परवेज अली पूर्व एमएलसी रह चुके हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

तीन जगहों से बनवा रखा था वोटर कार्ड
महबूब अली सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। मोहल्ला मेहम्मदी सराय निवासी शाहनवाज ने 6 नवंबर को डीएम बीके त्रिपाठी को एक शिकायती पत्र दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि विधायक के पूर्व एमएलसी बेटे परवेज अली ने अपने व परिवार के लोगों के वोट गांव शकरपुर, नगर पालिका के वार्ड 9 व वार्ड 2 में बनवाए हैं। इसके लिए परवेज अली ने फर्जी दस्तावेज का सहारा लिया है। तीन स्थान पर वोट बनवाकर वह अनुचित राजनीतिक लाभ लेना चहते हैं। शिकायत के आधार पर प्रशासन ने दो मतदाता सूची से उनके वोट काट दिए थे।

3 दिसंबर को शिकायतकर्ता के साथ वारदात
इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। शिकायतकर्ता शाहनवाज ने आरोप लगाया है कि 3 दिसंबर की शाम वह अपने घर पर मौजूद थे। तभी पूर्व एमएलसी परवेज अली, उनके भाई शाहनवाज अली, इकरार नगर निवासी समर्थक फरमान अली और मुहल्ला लकड़ा निवासी लईक मलिक घर में घुस आए। चारों ने हथियारों के बल पर डरा धमका कर अपहरण कर लिया। इसके बाद उसे मुहल्ला दानिशमंदन स्थित घर में बंधक बनाकर रखा। इस दौरान आरोपितों ने कई कागजों और फोटो पर उसके हस्ताक्षर कराए वीडियो बना ली।

आरोप लगाया कि पूर्व एमएलसी परवेज अली, उसके भाई शाहनवाज अली ने तमंचे के बल पर जेब में रखे कागजात और दो हजार रुपये लूट लिए। साथ ही शिकायत का खंडन तैयार कराने की बात कही है। पीड़ित ने अपने और परिवार के सदस्यों की जान को खतरा बताया है। किसी तरह उनके चंगुल से छूटने के बाद पीड़ित शाहनवाज ने मामले की शिकायत एसपी आदित्य लांग्हे से की थी।

सीओ ने कहा- जल्द आरोपियों को किया जाएगा गिरफ्तार
सीओ सदर विजय कुमार राणा ने बताया कि इस मामले में एसपी के आदेश पर विधायक के बेटे परवेज अली, शाहनवाज, परवेज अली की पत्नी नीलोफर, समर्थक फरमान अली और लाइक मलिक के विरुद्ध धोखाधड़ी, अपहरण, लूटपाट, धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्दी ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी बोले- शाहजहांपुर को स्मार्ट और सेफ सिटी बनाएंगे, 308 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox