होम / UP NDEWS: जिन्स की बटन पर लगा है ब्लूटूथ नैनो डिवाइस, मेरठ की बहू ने किया निर्माण

UP NDEWS: जिन्स की बटन पर लगा है ब्लूटूथ नैनो डिवाइस, मेरठ की बहू ने किया निर्माण

• LAST UPDATED : March 10, 2023

महिलाओं से आय दिन होने वाली छेड़खानी में उनकी सुरक्षा अब ये जींस अच्छे तरीके से करेगी। ब्लूटूथ नैनो डिवाइस  से ये जींस मेरठ की बहू और दिल्ली में मैक्सफोर्ट स्कूल की शिक्षिका नीलम सिंह पवार की गाइडेंस में तैयार की गई है। वहीं दिल्ली की 2 छात्राओं ने उनका सहयोग भी किया।

इस जींस के पीछे का बेस प्लान ये है कि मुसीबत महसूस होने पर महिलाएं अपनी जींस में लगे बटन की मदद से परिजन और पुलिस को सूचना भेज सकती है। नीलम का कहना है कि अगर कंपनियों से या सरकार से उन्हें सहयोग मिलता तो वह अपने प्रोडक्ट को बाजार में महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च करती।

मोबाइल से कनेक्ट रहेगी डिवाइस

वहीं जब कभी भी कोई मुसीबत आप है तो तुरंत जींस के बटन को टच करे। बटन टच करते ही ब्लूटूथ एक्टिवेट हो जाएगा। यह ब्लूटूथ आपके मोबाइल फोन से आपकी लोकेशन और 3 नंबरों पर अलर्ट सेंड कर देगा। इस अलर्ट के जाते ही तुरंत आपके परिचित जान जाएंगे कि आप किसी अनहोनी या मुसीबत में फंसी हैं। वहीं आपको खोजने में आसानी होगी।

मेरठ की बहू हैं प्रियंका

नीलम दिल्ली के मैक्सफोर्ट स्कूल की साइंस में HOD हैं। वहीं नीलम का जन्म बिजनौर में हुआ था। और शादी मेरठ में हुई है। मेरठ के सरधना में नीलम की ससुराल है। ससुराल में फार्मिंग होती है। नीलम मेरठ आती-जाती रहती हैं। वह यहां भी बालिकाओं की सुरक्षा पर काम कर रही हैं।

 

 

ये भी पढ़े-UP NEWS: फूलों की वर्षा के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में होली की धूम मची, पढ़े क्या क्या हुआ

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox