होम / UP News: कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

UP News: कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

• LAST UPDATED : May 15, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: कम से कम 10 स्कूलों को कानपुर में सोमवार को धमकी भरे ईमेल मिले, जिससे शहर में अफरा-तफरी मच गई।  इंडिया में कई शहरों में स्कूलों और अस्पतालों को बम धमाकों के धमकी भरे ईमेल आने लगे हैं, जिसमें दिल्ली भी शामिल है। रूस में आधारित सर्वरों के माध्यम से ईमेल आए हैं।

मंगलवार को बेंगलुरु में आठ स्कूलों को बम धमाकों की धमकी वाले ईमेल प्राप्त हुए। पिछले सप्ताह, शहर की प्रमुख अस्पताल चेन, सेंट फिलोमेना, को एक बम की धमकी मिली। इन सभी धमकी भरे ईमेलों ने बाद में साबित हुआ कि ये सब झूठ थे।

ये भी पढ़ें: तेजी से वजन बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 5 फूड्स

beeble.com नाम से आए थे ईमेल

बेंगलुरु स्कॉटिश स्कूल, भवन बेंगलुरु स्कूल, जैन हेरिटेज स्कूल, दीक्षा हाई स्कूल, एडिफाई स्कूल्स, चित्रकूट स्कूल, गंगोत्री इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और गिरिधनवा स्कूल उनमें से थे जिन्हें ‘beeble.com’ नामक एक ही डोमेन से धमकी भरी ईमेल मिली। दिल्ली के तिहाड़ जेल ने भी ईमेल के माध्यम से ऐसे ही धमकियां प्राप्त की।

अस्पतालों में भी भेजे गए ईमेल

पिछले एक महीने से, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, देशी राजधानी क्षेत्र में 20 से अधिक अस्पताल और 100 से अधिक स्कूलों को इस तरह की धमकियां मिली हैं — सभी साबित हुये थे की फर्जी ईमेल है। मंगलवार को दिल्ली के Deep Chand Bandhu Hospital, GTB Hospital, Dada Dev Hospital, अस्पतालों में भी धमकी भरे ईमेल भेजे गए।

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे छोटा शहर, जहां रहते हैं सिर्फ 30 लोग!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox