होम / UP News: प्यार के लिए बदला धर्म, शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

UP News: प्यार के लिए बदला धर्म, शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

• LAST UPDATED : May 28, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),UP News: मुरादाबाद में एक युवती जिनका नाम शिफा है, अपने प्रेमी के लिए धर्म बदल लिया। शिफा ने अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लिए जैसे की संध्या में किया जाता है।

मुरादाबाद में उत्तर प्रदेश में एक अनूठी शादी देखने को मिली है, जहां एक युवती नामक शिफा ने सनातन धर्म को अपनाकर अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लिए। शिफा से संध्या नामक युवती ने आर्य समाज मंदिर में अनमोल नाम के व्यक्ति के साथ हिंदू रीति और रिवाज से शादी कर ली।

ये भी पढ़ें: Rishikesh News: लक्ष्मण झूला गरुड़ चट्टी पुल के पास एक स्कूटी खाई में गिरी, स्कूटी सवार दो युवक में एक की दर्दनाक मौत

संध्या जिले से है और अब वह अनमोल नामक युवक के साथ मुरादाबाद में रह रही है। दोनों के परिवारों को यह शादी पसंद नहीं थी और न किसी भी पक्ष से इसे मंजूरी मिली थी, तब भी उन्होंने शादी के लिए एक विश्वास की सहायता ली और इसके फलस्वरूप दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।

कुछ साल पहले, दोनों पहली बार अपनी नौकरी के दौरान मिले थे। उसके बाद, उनकी दोस्ती में प्यार की चिंगारी जाग उठी। एक दिन, अनमोल नाम का युवक गौ सेवा टस्ट के संचालक सचिन सक्सेना से मदद मांगने पहुंचा। अनमोल और संध्या की शादी कराने के लिए, ट्रस्ट ने आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार एक सुंदर समारोह आयोजित किया। संध्या ने साफ कहा कि वह अपने किसी भी धार्मिक धारणाओं पर कोई समझौता नहीं करना चाहती है और अपने धर्म में स्थिर है। उसने यह भी बताया कि वह शुरू से ही शाकाहारी थी और उसके इस धार्मिक और आहारिक चुनौतियों ने उसे उसके धार्मिक विश्वास में कमी नहीं दिखाई।

अपनी इक्छा से धर्म बदल शादी की है

गौ माता सेवा ट्रस्ट के संचालक सचिन सक्सेना ने बताया कि छह महीने पहले मुरादाबाद के रहने वाले युवक से इसकी मुलाकात हुई और दोनों के बीच प्यार हो गया। इसके बाद दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के घर वालों ने इंकार कर दिया था। इसके बाद ये हमारे पास आए और हमारे द्वारा आर्य समाज में दोनों का विवाह कराया गया।

ये भी पढ़ें: Moradabad: अखिलेश यादव की रैली में तैनात दरोगा की धूप लगने से तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में तोड़ा दम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox