Categories: मनोरंजन

आम इंसान, गरीब और मजलूम की आवाज बनेगा इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ से शुरू हुआ ब्रॉडकास्ट

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Itv न्यूज़ नेटवर्क नए कलेवर और नई सोच के साथ एक बार फिर से आप लोगों के बीच आ गया है। गुरुवार को 3 बजकर 55 मिनट पर भव्य तरह से चैनल को लांच किया गया। इस दौरान चैनल के ऑनर व राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा और चैनल हेड श्रेय शुक्ला मौजूद रहे। साथ ही नए कलेवर के साथ ब्रॉडकास्ट के दौरान अन्य भी कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। इंडिया न्यूज यूपी/यूके उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुरू हो गया है। इससे पहले यह दिल्ली से ब्रॉडकास्ट हो रहा था।

सबसे बढ़िया इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ चैनल का ब्रॉडकास्ट शुरू हुआ
लखनऊ से ब्रॉडकास्ट हो रहे इंडिया न्यूज यूपी/यूके चैनल का सेटअप बेहद ही आधुनिक है। इसके साथ ही यहां काम करने वाली टीम खबरों की अच्छी जानकारी रखती है। यूपी के 75 और उत्तराखंड के 13 जिलों में चैनल की टीम मैदान में मौजूद है। बता दें कि इस चैनल का इंफ्रास्ट्रक्चर सबसे बड़ा है।

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने दिया गुरुमंत्र
चैनल फाउंडर व राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने चैनल चलाने के लिए गुरुमंत्र देते हुए कहा कि जब भी हम भारत की बात करते हैं तो उत्तर प्रदेश का नाम जरूर आता है और यूपी का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है। मैं बहुत खुश हूं कि आज हमारा चैनल लखनऊ से शुरू हो गया है। आने वाला समय हाइपर लोकल का है इसलिए हमें वहां मौजूद रहने की जरूरत है जहां से खबरें निकल रही हैं। आज हम सबसे बड़े नेटवर्क और इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ लखनऊ से मैदान में उतर गए हैं। ऐसे में मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस समय ऐसे देश में हैं, जहां मीडिया जगत में कोई सीमाएं नहीं रह गयी हैं। इसलिए लखनऊ में बैठ कर वही किया जा सकता है जो लोग अन्य जगह से बैठ कर कर रहे हैं।

एक अलग सोच के साथ चैनल को किया गया ब्रॉडकास्ट
चैनल हेड श्रेय शुक्ला ने कहा कि हम लोगों की सोच है की इस चैनल के जरिये आम लोगों को फायदा होना चाहिए। इसको लांच करने में सबसे बड़ी चुनौती थी कि इस संस्थान में मीडिया के लोगों को संगठित करना। क्योंकि मीडिया के क्षेत्र में लखनऊ अभी इतना बड़ा हब नहीं बन पाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस चैनल को लखनऊ से चलाने के पीछे हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य है ‘सत्य की राह पर चलना’। साथ ही अगर यूपी में किसी भी आम इंसान, गरीब और मजलूम को कोई दिक़्कत होगी तो हम उसकी आवाज़ बनेंगे।

Ashish Mishra

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago