होम / UP News: मैगी-चावल खाने से हुई एक बच्चे की मौत, पांच लोगो की हालत बिगड़ी

UP News: मैगी-चावल खाने से हुई एक बच्चे की मौत, पांच लोगो की हालत बिगड़ी

• LAST UPDATED : May 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तरप्रदेश के जिले पीलीभीत में फूड प्वाइजन का चौकाने वाला मामला सामने आया है। पांच लोगों को हालत खराब हो गई और एक बच्चे की मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार सभी ने मैगी-चावल खाया था। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी दोबारा तबीयत ख़राब हो गई।

यह है पूरा मामला

एक परिवार के पांच लोगों की मैगी और चावल खाने के बाद हालत बिगड़ गई। वहीं एक बच्चे की इसे खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग से मृत्यु हो गई। घटनास्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। राहुल नगर की निवासी सीमा की शादी देहरादून के रहने वाले सोनू के साथ हुई थी। सीमा बीते गुरुवार अपने बेटे रोहन और विवेक समेत पुत्री संध्या के साथ मायके आई हुई थी। जहां रात के समय परिवार के सभी लोग चावल मैगी खाकर सो गए थे।

ALSO READ: Noida: फ्रॉड से बचने के लिए नोएडा अथॉरिटी की अनोखी मुहिम, अवैध बिल्डिंग पर बनाए निशान

इसी बीच सीमा के साथ उसके तीन बच्चे, भाभी संजना और बहन संजू की मैगी-चावल खाने से हालत बिगड़ गई। बीते शुक्रवार को सभी लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत में सुधार होने के बाद परिवार के लोग घर चले गए। बीते शुक्रवार देर रात एक बार फिर परिवार के सदस्यों की हालत ख़राब हो गई। सीमा के बेटे रोहन ने पेट में दर्द होने की बात कहकर पानी पी लिया और लेट गया। कुछ देर बाद ही रोहन ने दम तोड़ दिया।

डॉक्टर ने बताई यह वजह

घटना के बाद अन्य सदस्यों को शनिवार सुबह उपचार के लिए Community Health Center में भर्ती कराया गया। यहां विवेक की हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। पूरनपुर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर राशिद ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया पांच लोगों को Community Health Center लाया गया। परिवार के लोगों ने बताया कि उन्होंने मैगी चावल खाया था। एक की हालत को गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है, जबकि अन्य लोगों का उपचार जारी है।

ALSO READ:UP News: मथुरा बंगाली घाट क्षेत्र में पथराव, बाइक क्षतिग्रस्त, दो लोग घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox