होम / UP News: रेलवे क्लर्क ने यात्री को धमकाया, जानबूझकर किया लेट

UP News: रेलवे क्लर्क ने यात्री को धमकाया, जानबूझकर किया लेट

• LAST UPDATED : May 3, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: यूपी के गाज़ीपुर से ये वीडियो सामने आया है जहाँ एक टिकट क्लर्क यात्री को टिकट देने पर धमका रहा है, कह रहा है की यदि यात्री ने बार बार टिकट के लिए कहा तो वह और लेट टिकट देगा।

यह है पूरा मामला

गाज़ीपुर में क्षेत्र दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाली रेल लाइन जमानिया दिलदारनगर होते हुए गुजरती है , जो कोलकाता से दिल्ली जोड़ने का काम करती है। दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से गाजीपुर के कई लोग ट्रेन से आना जाना करते है। यात्रा के लिए ट्रैन का टिकट लेना होता है। ज़्यादातर ट्रेन यात्री टिकट के लिए विंडो पर ही निर्भर होते है। स्टेशन पर आए-दिन टिकट क्लर्क यात्रियों के साथ बदसलूकी करते दिखाई देते है। रेलवे स्टेशन का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक क्लर्क यात्री से गलत व्यवहार करते हुए नज़र आ रहा है। क्लर्क का नाम कुंदन स्वामी बताया जा रहा है।

ALSO READ: किस विटामिन की कमी से नींद ज्यादा आती है ?

जबरन किया लेट

मामला बीते गुरुवार की सुबह करीब 8:00 बजे का है। सेवराई तहसील के रहने वाले मोनू और कई यात्रियों को ट्रेन पकड़ना था। मोनू और अन्य यात्री टिकट के लिए जब टिकट विंडो पर पहुंचे तब कर्मचारी आपस में बैठकर बातचित करते नज़र आये। यात्रियों के ट्रेन आने का समय हो चुका था। कर्मचारी अपने मन की चला रहे थे। इसी बात पर जब यात्रियों ने टिकट के लिए दबाव बनाया तब टिकट क्लर्क ने जवाब दिया ज्यादा बोलोगे तो और आधे घंटे लेट कर दूंगा।

यात्री मोनू को काशी जनशताब्दी एक्सप्रेस से आरा बिहार जाना था। ट्रैन आने वाली थी जिसके लिए सभी यात्री लाइन में लगे थे। लेकिन क्लर्क के द्वारा बदतमीज़ी की गई। जिसका उन लोगों ने वीडियो भी बना लिया था। जैसे तैसे उन्होंने टिकट लिया और भागते हुए ट्रेन पकड़ी। उनके साथ एक अन्य यात्री भी था जिसकी ट्रेन छूट गई थी।

सेक्शन इंस्पेक्टर से लगी फटकार

यहाँ रेलवे स्टेशन के बुकिंग सुपर वाइजर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सुबह 8:00 बजे शिफ्ट चेंज का समय होता है। जिसमें ड्यूटी खत्म होने वाले और ड्यूटी ज्वाइन करने वाले लोगों में कैश और अन्य चीजों का लेनदेन किया जा रहा था। उन्होंने यह भी बताया कि यहां पर दो काउंटर चलते है। लेकिन, एक काउंटर के दो प्रिंटर काफी दिनों से खराब हैं जिसकी वजह से प्रिंटर को पाटनभेज आगया। ऐसे में एक ही काउंटर चल रहा था। प्रिंटर बनकर जैसे ही आ जाएगा दूसरा काउंटर भी चालू किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि एक दिन पहले इस मामले की जानकारी होने पर सेक्शन इंस्पेक्टर भी स्टेशन पहुंचे थे। उन कर्मचारियों को फटकार लगाई गई है।

ALSO READ: पूर्व मंत्री ने पत्नी की पीट-पीटकर कर दी हत्या

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox