होम / UP News: बारिश ने बढ़ाई चिंता, फसलों को पहुंचा भारी नुकसान साथ ही गांवों में कल से ही बत्ती गुल

UP News: बारिश ने बढ़ाई चिंता, फसलों को पहुंचा भारी नुकसान साथ ही गांवों में कल से ही बत्ती गुल

• LAST UPDATED : March 31, 2023

UP News: यूपी के मेरठ समेत अन्य जिलों में बरिस ने किसानों की चिता बढ़ा दी है। जहां फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, वहीं सैकड़ों गांवों की बत्ती गुल हो गई है। ऐसे में गुरुवार रात को गांवों में अंधेरा छाया रहा। उधर, फसलों को नुकसान होने से किसान भी चिंता में हैं।

तेज आंधी से टूटे बिजली के खंभे

मेरठ शहर और गांवों में तेज आंधी के कारण कई जगह बिजली के खंभे और पेड़ टूट गए है। जिसके कारण पूरे शहर की बिजली गुल हो गई। शाम साढ़े छह बजे से रात दस बजे तक आपूर्ति बाधित रही। बेगमपुल पर खंभा टूट गया और दिल्ली रोड पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की रोड पर पेड़ गिर गए। मवाना रोड सैनी पुल के पास रोडवेज बस पर यूनिपोल गिर गया। कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मवाना रोड पर करीब घंटेभर जाम रहा। गंगानगर पुलिस ने रूट डायवर्ट करते हुए मवाना की ओर जाने वाले वाहनों को किला परीक्षितगढ़ मार्ग से निकाला गया।

बारिश ने पहुंचाया फसलों को भारी नुकसान

कल अचनाक मौसम के करवट के कारण सहारनपुर में धुल भरी आंधी ने लोगो को घरों में घुसने को मजबूर कर दिया। जिस कारण बाजारों से ग्राहकों की भीड़ भी छंट गई। मौसम विभाग ने भी जनपद में शुकवार और शनिवार को बारिश होने की संभावना जताई है। जिले में बारिश होने से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। सहारनपुर के अलावा शामली, बागपत और मुजफ्फरनगर में बारिश से फसलों को नुकसान पहुंचा है।

पेड़ों को बचाने के उपाय

बिजनौर में तेज आंधी की वजह से बृहस्पतिवार रात पेड़ टूटकर ओएचई वायर पर गिर गया और मौजमपुर नारायण गजरौला ट्रैक पर रेल यातायात बाधित हो गया। नजीबाबाद गजरौला पैसेंजर जंगल में ही खड़ी हो गई। नजीबाबाद की तरफ आ रही दूसरी पैसेंजर गाड़ी को हलदौर रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। आंधी की वजह से नेशनल हाईवे समेत जिले की दूसरी सड़कों पर पेड़ गिर गए और सड़क यातायात भी बाधित हो गया।

ये भी पढ़े:- अलीगढ़ से दिल दहला देने वाली घटना! सोते हुए माता पिता का किया बेरहमी से कत्ल, खुद की हत्या के शक में दिया इस जुरम को अंजाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox