होम / UP News: ट्रामा सेंटर की दीवार गिरी, स्टाफ-नर्स घायल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

UP News: ट्रामा सेंटर की दीवार गिरी, स्टाफ-नर्स घायल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

• LAST UPDATED : August 4, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: कौशांबी ज़िले में हल्की सी बारिश हुई और भर्ष्टाचार की पोल खुल गयी।  घटिया सामग्री से बनी ट्रामा सेंटर की दीवार फटने से स्टाफ नर्स गीता देवी घायल हो गयी। हादसे के बाद ट्रामा सेंटर में काम करने वाले लोगो मे हड़कम्प मचा हुआ है। ट्रामा सेंटर का निर्माण 2021 में पूरा हुआ था, और 2022 में ट्रामा सेंटर का उद्घाटन प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया था। हैंडओवर से पहले ट्रामा सेंटर की दीवार में दरार आ गयी थी। और राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा लीपापोती कर बिल्डिंग को हैंडओवर कर दी गयी थी। जिलाधिकारी मदुसूदन हुलगी ने टीम गठित बकर जांच के आदेश दिए है।

काम करने वाले लोगों मे दहशत का माहौल

सिराथू तहसील अंतर्गत नेशनल हाइवे 2 पर स्थित कछुआ ट्रामा सेंटर पर लगभग साढ़े 11 बजे अचानक ट्रामा सेंटर के शौचालय के पास की ज़मीन धस गयी। ज़मीन धसने के कारण दीवार फट गई। और प्लास्टर के टुकड़े नीचे बैठकर काम कर रही स्टाफ नर्स गीता देवी के सिर पर गिरा। इससे उनको सर और हाथों में चोट आई। इस घटना से वहां पर काम करने वाले लोगों मे दहशत का माहौल है। उनको डर है कि कही कोई बड़ा हादसा न हो जाए।

डिप्टी सीएम ने किया था उद्घाटन

आप को बतादे कि 2021 में ट्रामा सेंटर का निर्माण कार्य पूरा हुआ था। इसके बाद 2022 में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया। उद्घाटन से कुछ दिन पहले भी दीवारों में दरारें आ गयी थी। जिसको ठीक करवा कर स्वस्थ विभाग को हैंडओवर कर दिया गया। सीएमओ संजय कुमार ने बताया कि ट्रामा सेंटर में जो इंसिडेंट हुआ है यह कमरा की दीवाल के प्लास्टर गिरने से वहाँ काम करने वाली एएनएम घयाल हो गई है। गनीमत यह रही कि कोई गंभीर हादसा नही हुआ। इस मामले में राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के इंजीनियर से बात किया गया है। उनसे बोला है कि ट्रामा सेंटर व अन्य जहाँ भी शीलन य अन्य समस्या है उसे सही करवाये।

ALSO READ: UP Weather: प्रदेश के इन 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox