होम / UP: मैनपुरी में पति-पत्नी की मौत के बाद सदमे में लोग, ऐसे हाल में मिली दोनों के शव

UP: मैनपुरी में पति-पत्नी की मौत के बाद सदमे में लोग, ऐसे हाल में मिली दोनों के शव

• LAST UPDATED : June 8, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), UP: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के बेवर थाना क्षेत्र के मोहल्ला काजीटोला दक्षिणी वनखंडी आश्रम के पास एक मकान में नवविवाहित जोड़े ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर जान दे दी है। मृतक जोड़े की शादी छह माह पूर्व 4 दिसंबर 2023 को हुई थी। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मायके जाने को लेकर विवाद

मिली जानकारी के अनुसार काजीटोला दक्षिणी निवासी प्रमोद सक्सेना का पुत्र छोटू सक्सेना अपनी पत्नी अंजलि के साथ रह रहा था। शनिवार को पति-पत्नी में मायके जाने को लेकर कहासुनी हो गई। अंजलि मायके जाने का दबाव बना रही थी, जबकि छोटू मना कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच सुबह से ही कहासुनी हो रही थी।

इस दौरान अंजलि ने छोटू को समोसे लाने की बात कहकर बाजार भेज दिया और खुद कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। छोटू जब वापस लौटा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अचानक उसने पत्नी को फंदे पर लटका देखा तो घबरा गया। आनन-फानन में उसने पत्नी को फंदे से नीचे उतारा और ससुराल वालों को सूचना दी। थोड़ी देर बाद डरा हुआ छोटू घर में इधर-उधर घूमता रहा और फिर उसी फंदे पर दूसरी साड़ी बांधकर लटक गया। थोड़ी देर बाद उसकी भी मौत हो गई।

पुलिस ने किया निरीक्षण

जब कमरे से दोनों की आवाजें आनी बंद हो गईं तो घर के आगे वाले हिस्से में रह रही भाभी चांदनी को शक हुआ। उसने अंदर झांककर देखा तो अंजलि का शव जमीन पर पड़ा था और छोटू फंदे से लटक रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया, जो जांच में जुटी है। सीओ सिटी अजय कुमार सिंह चौहान, एडिशनल एसपी राहुल मिठास ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

ये भी पढ़ेंः- Dimple Yadav ने सपा के प्रदर्शन के लिए यूपी की जनता को दिया धन्यवाद, कहा- “लोकतंत्र में अगर लोग खुश नहीं हैं तो…”

फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है और जांच में जुटी है। मृतक अपनी पत्नी, भाई, भाभी और मां के साथ रहता था। अंजलि भी छोटू को बाहर जाकर काम करने के लिए कहती थी। छोटू तभी काम पर जाता था, जब उसे मदद की जरूरत होती थी। छोटू की कंपनी को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा भी होता था। पति द्वारा पत्नी की हत्या कर खुद भी फांसी लगाने की चर्चाएं हैं। घटना पर एडिशनल एसपी राहुल मिठास का कहना है कि परिजनों ने दोनों के आत्महत्या करने की जानकारी दी है। दोनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की असली वजह पता चलेगी। वहीं मृतका अंजलि के परिजन अगर तहरीर देते हैं तो पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

ये भी पढ़ेंः- NEET Result Controversy: ‘ये BJP सरकार की बड़ी नाकामी’, नीट में गड़बड़ी को लेकर अखिलेश यादव का आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox