होम / UP Police encounter: यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, एक्शन में पुलिस

UP Police encounter: यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, एक्शन में पुलिस

• LAST UPDATED : June 15, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Noida: नोएडा में पुलिस ने सिलसिलेवार मुठभेड़ों के बाद 48 घंटे में 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ज्यादातर अपराधी मुठभेड़ के बाद पकड़े गए।

यह है पूरा मामला

दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में पुलिस की कार्रवाई से बदमाश डरे हुए हैं। नोएडा पुलिस ने सिलसिलेवार मुठभेड़ के बाद 48 घंटे के अंदर आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से सात अपराधियों को घायल होने के बाद पकड़ा गया, इतना ही नहीं अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दिल्ली का एक अपराधी लुटेरा भी शामिल है, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलग-अलग थानों में दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं और ‘ठक-ठक’ गिरोह के दो सदस्य भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Ayodhya: “राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाले जहन्नुम जाएंगे”, भड़के पूर्व डिप्टी सीएम

पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग की दूसरी घटना गुरुवार देर रात हुई, जब फेज-1 थाने के जवान सेक्टर-15ए की ओर जाने वाली सड़क पर गोल चक्कर चौकी के पास चेकिंग कर रहे थे, तभी उनकी बदमाश से मुठभेड़ हो गई। दिल्ली के फेज-3 इलाके के मयूर विहार निवासी आरोपी ऋषभ दयाल ने पुलिस पर फायरिंग की, लेकिन मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लग गई और उसे पकड़ लिया गया। उसका आपराधिक इतिहास है और वह कई मामलों में आरोपी है।

दो पिस्तौल, कारतूस और 18,850 रुपये नकद बरामद

अधिकारी ने कहा, “उस पर नोएडा और गाजियाबाद में लूट, चोरी और अवैध हथियार रखने का संदेह है। ” पुलिस के मुताबिक उसके पास से । 315 बोर की एक देसी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और उसकी स्कूटी जब्त की गई है। तीसरी मुठभेड़ शुक्रवार तड़के बिसरख थाना क्षेत्र के रोजा याकूबपुर के पास हुई, जब नियमित चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया।

दीपक उर्फ ​​बंटी और रवि कुमार ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उनके पैरों में गोली मार दी और घायल होने के बाद उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों के पास से .315 बोर की दो देसी पिस्तौल, कारतूस और 18,850 रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Mohammed Iqbal News: BSP के पूर्व MLC मोहम्मद इकबाल की 4440 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED का बड़ा ऐक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox