होम / UP Weather: उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड समेत उत्तर भारत में बढ़ेगी ठण्ड, घने कोहरे के साथ रहेगी ठिठुरन

UP Weather: उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड समेत उत्तर भारत में बढ़ेगी ठण्ड, घने कोहरे के साथ रहेगी ठिठुरन

• LAST UPDATED : January 2, 2023

UP Weather

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । मौसम विभाग (आईएमडी) की एक रिपोर्ट में रविवार को कहा गया कि अगले दो दिनों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा सहित उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घना कोहरा छाने की संभावना है। इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 351 दर्ज किया गया। कोहरे वाली सुबह के अलावा, नए साल की शुरुआत के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्सों में शीत लहर की स्थिति लौट आई और जनवरी के पहले सप्ताह में ऐसी ही बनी रहेगी ।

घना कोहरा और शीतलहर चलने का अनुमान
उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार तक शीतलहर चलने की संभावना है। इससे पहले, मौसम विभाग ने पुष्टि की थी कि 2 जनवरी तक तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। आईएमडी की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में एक से पांच जनवरी तक घना कोहरा और शीतलहर चलने का अनुमान है।

2-4 डिग्री सेल्सियस गिरेगा तापमान 
मौसम विभाग के अनुसार जनवरी में गंगा के मैदानी इलाकों में सतह के पास हल्की हवाओं और उच्च नमी के कारण कोहरा हो सकता है। आईएमडी ने कहा कि मंगलवार तक उत्तर और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। इसके प्रभाव से भीषण शीतलहर चलने की संभावना भी है।

यह भी पढ़ें: Agra: किराए के मकान में मिला महिला का शव, संदिग्ध लिवइन पार्टनर की तलाश जारी

Connect Us Facebook | Twitter

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox