होम / UP Weather: यूपी के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

UP Weather: यूपी के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

• LAST UPDATED : August 6, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून एक्टिव होते दिखाई दे रहा है। पिछले चार दिनों में यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है। 6 अगस्त मंगलवार को भी यूपी के कई स्थानों पर बदलों ने घेरा हुआ है। वहीं पश्चिमी यूपी व बुंदेलखंड के आस पास के जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के 26 जिलों में बारिश हो सकती है।

आज प्रदेश के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार यूपी के श्रावस्ती, झांसी, मेरठ, गोरखपुर, ललितपुर, गोंडा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, बहराइच, बलरामपुर, शाहजहांपुर, कुशीनगर, हरदोई, महराजगंज और संत कबीर नगर में अच्छी बारिश होने के आसार है। वहीं पूर्वी यूपी के मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र, भदोही, चंदौली, प्रयागराज सहित कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के झांसी के करीब लो प्रेसर देखने को मिल रहा है। इससे पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही लो प्रेसर से एक नया सिस्टम भी डेवलप हो रहा है, इससे अगले 24 घंटे में पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

ALSO READ: Unnao News: गंगा नहाने जा रहे थे तीन दोस्त, रास्ते में ट्रक ने कुचला, जानें पूरी खबर

बारिश के बाद तापमान में गिरावट

बारिश के बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। इस मानसून ट्रफ लाइन के बनने के बाद 7 अगस्त से पूरे यूपी में फिर से बारिश होगी। उसके बाद 9 से 10 अगस्त तक रुक-रुक कर बारिश होगी। वहीं, बारिश के कारण वाराणसी, मिर्जापुर, बदायूं समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। वाराणसी में निचले इलाकों में रहने वाले लोगों में दहशत है क्योंकि गंगा का पानी अब लगातार बढ़ रहा है।

ALSO READ: जो इस लड़की के साथ हुआ आपके साथ न हो जाए, सावधान!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox