होम / UP Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का असर बरकरार, इन सभी सेवाओं पर पड़ा गहरा असर

UP Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का असर बरकरार, इन सभी सेवाओं पर पड़ा गहरा असर

• LAST UPDATED : January 19, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जिसके चलते आम लोगों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है। इसी बीच चलिए जानते है कि उत्तर प्रदेश के किन किन क्षेत्रों में आने वाले दिनों में सर्दी का कहर जारी रहेगा, या फिर आने वाले दिनों में सर्दी से राहत मिलेगी।

पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में आज घना कोहरा और सबसे ज्यादा ठंडा दिन रहनी आशंका जताई गई है। घने कोहरे और शीतलहर की वजह से आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। लोगों का जीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। कोहरे के चलते हवाई उड़ानों और ट्रेनों की आवाजाही पर भी प्रभाव पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले पांच दिन के लिए लोगों को सचेत किया है। आने वाले दिनों में भी यूपी में सर्दी का कहर इसी तरह बरकरार रहेगा।

मौमस विभाग का अनुमान

19 जनवरी को मौसम शुष्क रहने का मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है। इसके साथ ही पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर घने कोहरे का असर देखने को मिल सकता है। पश्चिमी यूपी में सहारनपुर, मेरठ में मौसम ज्यादा खराब रहेगा। इसलिए अगर आप इन शहरों में रहते है, तो खुद का बचाकर रखें। 23 जनवरी तक प्रदेश में सर्दी का यही असर बरकरार रहेगा।

इन क्षेत्रों में हुआ ऑरेंज अलर्ट

सहारनपुर, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामनगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत में घने कोहरे और शीत दिवस का मौसम विभाग ने ऑरेज अलर्ट किया है। नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, बदायूं, फ़र्रुख़ाबाद, कन्नौज, हरदोई, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर में कोहरे के साथ शीत दिवस रहने की संभावना है।

Also Read: Cold Weather of Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में मौसम ने बदली फिर करवट, जाने आपके शहर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox