होम / UP Weather: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का हाल

UP Weather: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का हाल

• LAST UPDATED : August 5, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून का दूसरे फेज का असर देखने को मिल रहा है। पिछले 3 दिनों से यूपी के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार है। मानसून को लेकर अब आईएमडी का नया अपडेट सामने आया है। पूर्वी व पश्चिमी यूपी में 5 से 6 अगस्त के बीच तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। हालांकि अब बारिश के दौरान तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश और उससे सटे दक्षिणी उत्तर प्रदेश के ऊपर गहरे दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते यूपी के कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। हालांकि अगले 24 घंटे तक पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश होगी।

इन जिलों में अच्छी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, गाजियाबाद, गोरखपुर, बरेली, ललितपुर,इटावा, मैनपुरी, मेरठ, रामपुर,  शाहजहांपुर, मथुरा, झांसी, लखीमपुर खीरी, देवरिया, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, बस्ती, अयोध्या, लखनऊ , वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर बज्रपात के भी असार है।

ALSO READ: CM Yogi News: जनता दर्शन में योगी ने किया शिकायतों का निवारण, बोले- इलाज के लिए देंगे आर्थिक सहायता

प्रदेश के 30 जिलों में हुई झमाझम बारिश

रविवार को वाराणसी-लखनऊ समेत कई जिलों में तेज हवाएं चल रही हैं। 4 अगस्त को यूपी के 30 जिलों में बारिश हुई। वाराणसी में भी धूप और बारिश के खेल के बीच दिन में तीन से चार बार बारिश हुई। उधर, ललितपुर और गांवों में बर्फबारी भी हुई। सोनभद्र में भी बारिश का दौर चला। बारिश के साथ ही कई यूपी के कई जिलों में बाढ़ का कहर भी देखने को मिल रहा है।

ALSO READ: CM Yogi News: सीएम योगी ने सपा को कहा “जंगल पार्टी”, कुशीनगर में समाजवादी पार्टी पर हुए हमलावर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox