होम / UPTET Exam Will Be Held Today: आज होगी UPTET की परीक्षा, 21.65 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

UPTET Exam Will Be Held Today: आज होगी UPTET की परीक्षा, 21.65 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

• LAST UPDATED : January 23, 2022

UPTET Exam Will Be Held Today

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
UPTET Exam Will Be Held Today: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test 2021) आज दो पालियों में होने जा रही है। राज्य के 75 जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर 21,65,181 परीक्षार्थी कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा में शामिल होंगे। 28 नवंबर पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गयी थी। दुबारा परीक्षा कराने के लिए एसटीएफ और एलआईयू की टीमों को तैनात किया गया है।

दो पालियों में हो रही परीक्षा

परीक्षा पर एसटीएफ और एलआईयू की नजर है। पिछली बार पेपर लीक होने के कारण लाखों परीक्षार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केंद्रों के दरवाजे डेढ़ घंटे पहले ही खोल दिया गया, ताकि केंद्रों पर भीड़ न लगे और अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत परीक्षा हॉल में जाने में परेशानी न हो। परीक्षा में 1291628 अभ्यर्थी पहली पाली में सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक 2532 केंद्रों पर परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। दूसरी पाली में दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक 873553 अभ्यर्थी 1733 केंद्रों पर उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में शामिल होंगे।

Read More: CM Yogi Shows Green Signal to Election Chariot: भाजपा ने तेज किया अपना चुनावी प्रचार, सीएम योगी ने चुनाव रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox