होम / Uttar Pradesh: अखिलेश ने पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत के परिजनों से की मुलाकात, बोले- CBI जांच हो, उठाई 5 बड़ी मांगें

Uttar Pradesh: अखिलेश ने पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत के परिजनों से की मुलाकात, बोले- CBI जांच हो, उठाई 5 बड़ी मांगें

• LAST UPDATED : December 19, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, कानपुर देहात (Uttar Pradesh)। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को कानपुर देहात पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत सिंह के परिवार वालों से मुलाकात की। अखिलेश ने बलवंत के चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उस वक्त मृतका की पत्नी शालिनी और पिता मौजूद थे। अखिलेश यादव ने कहा कि बलवंत की पीट पीटकर हत्या की गई है। यह साजिश, षडयंत्र है। इसके लिए पुलिस जिम्मेदार है।

अखिलेश यादव ने सवाल उठाया कि कस्टोडियल डेथ रुक क्यों नहीं रही है। सरकार झूठे मुकदमे में फंसाती है। उन्होंने परिजनों की एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद और सीबीआई या सिटिंग जज से जांच की मांग उठाई है।

अखिलेश ने उठाई ये मांगें-

  • सरकार से एक 1 करोड़ मुआवज़ा।
  • मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी।
  • परिवार को ज़मीन का पट्टा।
  • दोषियों पर भेदभाव रहित कार्रवाई।
  • हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच।

पिता ने कहा- हमें योगी पर भरोसा, लेकिन लोकल पुलिस पर नहीं
वहीं, मृतक के पिता ने इंडिया न्यूज़ से वार्ता करते हुए कहा कि हम लोग अखिलेश यादव से निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है। हमें लोकल की पुलिस पर कोई भी भरोसा नहीं है। हम लोग चाहते हैं कि यह पूरी जांच सीबीआई के द्वारा कराई जाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तो भरोसा है पर मैं जांच करने यहां तो नहीं आएंगे जांच करेगी तो लोकल की पुलिस ही करेगी जिस पर हम लोगों को बिल्कुल भरोसा नहीं है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, कानपुर देहात में एक व्यापारी ने घर में लूट की शिकायत पुलिस से की थी। इस मामले में पुलिस ने बलवंत सिंह को हिरासत में लिया था। एक दिन के बाद परिवार वालों को बताया गया कि अस्पताल में इलाज के दौरान बलवंत की मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि पुलिस ने कस्टडी में रखकर उसे प्रताड़ित किया जिस कारण उसकी मौत हो गई। मामला तूल पकड़ने के बाद नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और अभी केवल एक पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी हो पाई है।

यह भी पढ़ें: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बैंडबाजे की धुन पर किया प्रदर्शन, जानिए क्यों

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox