होम / Uttar Pradesh: गोरखपुर में रवि किशन की मूवी महादेव का गोरखपुर की शूटिंग शुरू, 5 भाषाओं में होगी डब

Uttar Pradesh: गोरखपुर में रवि किशन की मूवी महादेव का गोरखपुर की शूटिंग शुरू, 5 भाषाओं में होगी डब

• LAST UPDATED : November 7, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh) । गोरखपुर से भाजपा सांसद और एक्टर रवि किशन की मूवी महादेव का गोरखपुर की शूटिंग शुरू हो गई है। रवि किशन ने दावा किया कि यह इतिहास की पहली भोजपुरी फिल्म होगी, जो देश के हर एक भाषा में डब होगी। अभी 5 भाषाओं में डब करने का प्लान है। इस फिल्म का बजट भी 12 से 15 करोड़ रुपए है। जो कि भोजपुरी के इतिहास की सबसे बड़े बजट वाली फिल्म होगी। आमतौर पर भोजपुरी फिल्में 2 करोड़ तक बन जाती हैं, ऐसे में अब गोरखपुर को पूरा देश ही नहीं बल्कि अब दुनिया देखेगा। जासूसी पर बन रही इस भोजपुरी फिल्म की पहले दिन की शूटिंग गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) से शुरू हुई, इस फिल्म के डॉयरेक्टर साउथ और तेलुगू फिल्मों के नामी डॉयरेक्टर राजीव नायर हैं।

लीड एक्टर की भूमिका में रवि किशन
इस फिल्म के मुख्य कलाकार सांसद रवि किशन हैं। जबकि फिल्म में रवि किशन के साथ साउथ की एक बड़ी सुपरस्टॉर एक्ट्रेस भी होंगी। इसके अलावा इस फिल्म में साउथ इंडस्ट्री, बॉलीवुड के अलावा अधिकांश स्थानीय कलाकारों को मौका मिलेगा। जिसमें सबसे अधिक कलाकार गोरखपुर के शामिल हैं। इस फिल्म की कुछ शूटिंग गोरखपुर के अलावा तुर्की, अफगानिस्तान, नेपाल, वाराणसी में होगी, जबकि करीब दो महीने की शूटिंग गोरखपुर में होगी।

रवि किशन ने कहा, मेरा प्रयास है अब बॉलीवुड के साथ साउथ इंडस्ट्री भी गोरखपुर आए और यहां काम करें। रवि किशन ने बताया, बाहुबली जैसी फिल्में बनाने वाली टेक्निशियन टीम इस फिल्म में काम कर रही है। इस फिल्म के टेक्निशियन मणिरत्नम जैसे दिग्गजों के साथ काफी फिल्में कर चुके हैं। ऐसे में सांसद रवि किशन का दावा है कि यह फिल्म भोजपुरी के इतिहास की सबसे बड़ी ऐतिहासिक ब्लॉकबास्टर फिल्म होगी। यह फिल्म भोजपुरी को पूरे देश में एक बड़ा सम्मान दिलाएगी।

साफ सुथरी बनेगी फिल्म, परिवार के साथ देख पाएंगे
रवि किशन ने कहा कि मैं यह दावा कर सकता हूं, जो लोग भोजपुरी फिल्मों को अश्लील कहते हैं। वे अपने परिवार के साथ इस फिल्म को देखने वैसे ही जाएंगे, जेसे वे KGF और RRR जैसी फिल्मों को देखने गए थे। क्योंकि यह फिल्म बिलकुल उसी तरह की पहली भोजपुरी फिल्म होगी, जो पूरी तरह साफ-सुथरी फिल्म होगी। रवि किशन ने कहा कि यह फिल्म बनेगी तो भोजपुरी में लेकिन इस फिल्म की 5 अन्य भाषाओं में भी डबिंग कराई जाएगी। जिसमें हिंदी के अलावा, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और तमिल भाषा शामिल होगी। अगस्त 2023 में रिलीज होगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी इस फिल्म को विदेशों में भी रिलीज कराई जाए, जरूरत पड़ी तो इसे विदेशी भाषाओं में भी डबिंग कराई जाएगी। ताकि हमारे गोरखपुर को अब पूरे देश के साथ दुनिया भी देख सके।

जुलाई या अगस्त 2023 तक यह फिल्म होगी रिलीज
फिल्म में काम रवि किशन ने कहा कि इस फिल्म में कुछ बाहर के कलाकार हैं। बाकी अधिकांश गोरखपुर के ही कलाकार इस फिल्म में लिए गए हैं। लखनऊ और वाराणसी रंगमंच के कलाकारों को भी इस फिल्म में काम करने का मौका दिया जाएगा। लेकिन हमारी कोशिश है, अधिक से अधिक इस फिल्म में गोरखपुर के लोगों को काम मिले। फिलहाल गोरखपुर के विजय खरे को इस फिल्म में ले लिया गया है। बाकी ऑडिशन चल रहे हैं, काम और कला के आधार पर अन्य लोगों को भी मौका दिया जाएगा। रवि किशन ने कहा, मैं फिल्म की स्क्रिप्ट तो अभी नहीं लीक कर सकता। हां, लेकिन इतना जरूर बता सकता हूं कि, फिल्म में पुलिस, टेररिस्ट की भूमिका काफी अधिक है। यह फिल्म पूरी तरह एक्शन से भरी फिल्म होगी। उम्मीद है इस फिल्म के कुछ सीन बॉलीवुड के एक बड़े सुपरस्टॉर करेंगे, उनसे बात चल रही है।

गोरखपुर में जल्द शुरू होगा रीजनल फिल्म सिटी का काम
सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर में जल्द ही रीजनल फिल्म सिटी के शुभारंभ की अच्छी खबर मिलेगी। इसपर काम चल रहा है। क्योंकि यूपी के जेवर यानी कि नोएडा में बड़ी फिल्म सिटी बन रही है। ऐसे में यहां रीजनल फिल्म सिटी बनाई जाएगी। जिसमें स्थानीय लोगों को काम मिलेगा। इस फिल्म सिटी से यूपी बिहार की भोजपुरी इंडस्ट्री के साथ नेपाल इंड्रस्ट्री को काफी फायदा मिलेगा। रवि किशन ने कहा, यूं तो गोरखपुर में अब तक 85 फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। लेकिन, गोरखपुर पर कभी फिल्म नहीं बनी। इस बीच साउथ के नामी डॉयरेक्टर राजीव नायर ने काफी अच्छी कहानी सुनाई। जो मुझे बेहद पसंद आई। पहले डॉयरेक्टर इस फिल्म को केरला में शूट करना चाहते थे, लेकिन मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे एकबार गोरखपुर आकर देख लें, जब वे यहां आए, तो उन्हें यह शहर काफी पसंद आया, यहां की रामगढ़ताल झील, गोरखनाथ मंदिर, कुसम्ही जंगल, राप्ती नदी का किनारा यहां के अन्य लोकेशन उन्हें काफी पसंद आई, फिर यह फाइनल हुआ कि यह फिल्म गोरखपुर में ही बनेगी।

यह भी पढ़ें: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का दावा- पिछले साल के मुकाबले इस बार डेंगू कम, जांच से लेकर इलाज का पुख्ता इंतजाम

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox