Categories: मनोरंजन

Uttar Pradesh News: मुख्यमंत्री ने कहा- माहौल खराब करने वालों के लिए खतरा पैदा कर देगी पुलिस

Uttar Pradesh News

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) :  सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ मंगलवार को देवरिया व गोरखपुर दौरे पर रहे। देवरिया में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अपराध और अपराधियों को लेकर जीरो टारलेंस की नीति रखती है। कानून व्यवस्था को लेकर हम सजग हैं। अगर कोई समाज के लिए खतरा उत्पन्न करेगा, सौहार्द बिगाड़ने का काम करेगा तो पुलिस उसके लिए खतरा उत्पन्न कर देगी। अगर अभी भी कोई गफलत है तो पुलिस उसका जीना हराम कर देगी। सीएम ने कहा कि अपराधियों के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं बची है।

देवरिया में बोले सीएम- अन्नदाताओं के साथ डबल इंजन की सरकार हर वक्त खड़ी 

देवरिया के पथरदेवा स्थित आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज में स्व. रवींद्र किशोर शाही की चालीसवीं पुण्यतिथि पर आयोजित कृषि व स्वास्थ्य मेला, प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज की संकल्पना सरकार साकार कर रही है। 70 साल में महज 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन भाजपा सरकार ने पांच साल में 35 मेडिकल कॉलेज की स्थापना का काम किया है। किसान आधुनिक तकनीकी और प्राकृतिक खेती को अपना कर विश्व के बाजार में देश का खाद्यान भेजने काम आगे कर सकते हैं। अन्नदाताओं के साथ डबल इंजन की सरकार हर वक्त खड़ी है। आपदा के समय त्वरित सहायता देने का काम किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि आज भारतीय जनसंघ के उन महापुरुषों की आत्मा खुश होगी, क्योंकि उनका सपना साकार हो रहा है। जनसंघ से जुड़े हर व्यक्ति की सोच थी कि ऐसी सरकार हो, जो गांव, किसान और नौजवानों के बारे में सोचे पर गैर भाजपा सरकारों ने ऐसा काम नहीं किया। डबल इंजन की सरकार विकास को नई गति देने का काम कर रही है। देवरिया, कुशीनगर की धरती सोना उगलने का काम करती है। पर्याप्त मात्रा में जल संसाधन है। मेहनत के साथ आधुनिक खेती पर जोर देना होगा।

गोरखपुर में 279 करोड़ रुपये की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम चार बजे मुख्यमंत्री नगर निगम परिसर पहुंचे। उन्होंने परिसर में स्थापित महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने अच्छा कार्य करने वाले नगर निगम के सात सफाईकर्मियों, प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाभार्थियों और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के दो लाभार्थियों को उपहार देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने नगर निगम परिसर में नगर निगम और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 279 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इनमें नगर निगम की 215.97 करोड़ और जीडीए की 62.84 करोड़ की योजनाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़े: डिप्टी सीएम का निर्देश – दुर्घटना से निपटने के लिए तैयार रहे अस्पताल, बनाए डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ की टीमें

Connect Us Facebook | Twitter

Bhola Nath Sharma

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago