होम / Uttar Pradesh News: पर्व की तैयारी का उल्लास: धनतेरस व दीपावली पर बाजार सजकर तैयार

Uttar Pradesh News: पर्व की तैयारी का उल्लास: धनतेरस व दीपावली पर बाजार सजकर तैयार

• LAST UPDATED : October 19, 2022

Uttar Pradesh News

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: प्रकाश पर्व दीपावली का रविवार को धनतेरस से आगाज हो रहा है। इसके लिए बाजार सजकर पूरी तरह तैयार हो चुके है। सराफा व बर्तन व्यापारियों ने तैयारियां तेज कर दी है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए व्यापारी अपनी दुकानों को सजाने में जुटे हुए है। बाजार में चहल-पहल शुरू हो गई है। त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह भी है।

रविवार को मनाया जाएगा धनतेरस
दिवाली की शुरुआत धनतेरस से ही हो जाती है, इसलिए धन के देवता कुबेर और माता लक्ष्मी का पूजन किया जाता है। मान्यता है कि क्षीर सागर के मंथन के दिन ही माता लक्ष्मी व कुबेर से प्रकट हुए थे, इसलिए इस दिन सोना चांदी और बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। यही कारण है कि बाजार धनतेरस के लिए सज चुके हैं, सराफा और बर्तन बाजार में खास रौनक है, रविवार को धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा। धनतेरस के त्योहार के लिए इस बार बाजार में खास तैयारियां की गई हैं। लक्ष्मी गणेश के सिक्कों के साथ साथ मिठाइयों व ड्राई फूड्स आइटम अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। जो ग्राहकों की पहली पसंद बन सकते हैं।

दुकानदार दे रहे ऑफर
धनतेरस के लिए बाजार सज गए। इलेक्ट्रानिक शॉप, बाइकों के शोरूम, मोबाइल सेटों के शोरूमों, बर्तन की दुकानों तथा सराफा बाजार में त्योहार की रौनक है। स्थानीय दुकानदारों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों की ओर से दिए गए ऑफरों का प्रचार किया है। दुकानों में ऑफर के बोर्ड लगे हैं। खरीदारी को लेकर उत्साह है। लोग धनतेरस व दिवाली को लेकर काफी उत्साहित है। हर कोई कुछ न कुछ खरीदने के लिए तैयारी कर चुका है।

यह भी पढ़े: दिव्यांग बच्चों के जज्बे को सलाम: दीपावली पर दूसरों के घर में उजियारा फैलाएंगे नेत्रहीन बच्चें

Connect Us Facebook | Twitter

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox