होम / Uttarakhand News: उत्तराखंड में पांचवे धाम के रूप में बनाए जा रहा है एक और धाम, 63 करोड़ है कुल लागत, जानें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पांचवे धाम के रूप में बनाए जा रहा है एक और धाम, 63 करोड़ है कुल लागत, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : April 18, 2023

Uttarakhand News: देवभूमि उत्तराखंड में पांचवे धाम के रूप में बनाए जा रहे सैन्य धाम का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस साल के अंत तक सैन्य धाम का काम पूरा होना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए बनाई गई।

63 करोड़ धाम की पांचवे धाम

उच्चस्तरीय टीम के साथ एक बैठक की। जिसमें अब तक के हुए कार्यों और आगे होने वाले कार्यों को लेकर चर्चा की गई। 63 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे सैन्य धाम में उत्तराखंड के द्वितीय विश्व युद्ध से अब तक शहीद होने वाले सैनिकों के चित्रों को लगाए जाना है। जबकि सेना में पूजे जाने वाले बाबा हरभजन सिंह और बाबा जसवंत सिंह की प्रतिमा भी सैन्य धाम के प्रांगण में लगाई जानी है।

सीएम ने कही ये बात

इसका निर्माण शुरू होने से पहले प्रदेश के 1734 जवानों के घर से मिट्टी लाई गई थी। जिसके बाद सैन्य धाम की नींव रखी गई थी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की उत्तराखंड के लिए सैन्यधाम एक मंदिर की तरह है। जिसकी पूजा हर घर में होती है उन्होंने कहा कि शनि धाम के निर्माण कार्य में जो भी कमी रह गई है उसको पूरा करते हुए तय समय पर सभी निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- BREAKING: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्विस शिक्षा समूह के साथ की बैठक, पढ़ें पूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox