होम / Uttarakhand News: खेल मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक, भूमि हस्तांतरण के बारे में दी जानकारियां

Uttarakhand News: खेल मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों के साथ की बैठक, भूमि हस्तांतरण के बारे में दी जानकारियां

• LAST UPDATED : June 8, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: उत्तराखंड के प्रथम खेल विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्य ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में खेल विभाग के साथ-साथ वन विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए। आपको बता दें कि हल्द्वानी के गौलापार में मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत प्रस्तावित उत्तराखंड खेल विश्विद्यालय को लेकर खेल विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियों ने मंत्री रेखा आर्या को प्रस्तावित खेल विश्वविद्यालय निर्माण की भूमि हस्तांतरण के संबंध में कई जानकारियां दी।

वन विभाग की भूमि उपलब्ध

विभागीय मंत्री ने कहा कि गौलापार में स्थापित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को उच्चीकृत करते हुए खेल विश्वविद्यालय का निर्माण प्रस्तावित है। जिसके लिए 35 एकड़ अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यहां पर वन विभाग की भूमि उपलब्ध है लेकिन यह भूमि सीए(कॉम्पेनसट्री एफोरेस्टेशन) के अंतर्गत आती है।

ALSO READ: जिस होटल में रुके सीमा-सचिन, वहां से आया चौंकाने वाला खुलासा

विश्विद्यालय का शिलान्यास

विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीए लैंड अगर यहां उपलब्ध नहीं होती है तो किसी और स्थान पर तलाशा जाए। उन्होंने इस मामले में उधमसिंहनगर व नैनीताल के जिलाधिकारी से भी रिपोर्ट मंगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द राज्य में 38 वें राष्ट्रीय खेल भी होने हैं। ऐसे में हमारे प्रयास होने चाहिए कि उससे पहले हम खेल विश्विद्यालय का शिलान्यास करवा लें।

ALSO READ: Uttar Pradesh: सीएम योगी की अहम मीटिंग में नहीं पहुंचे दोनों डिप्टी सीएम ; लखनऊ में होनी थी बैठक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox