होम / Uttarakhand: विधानसभा सत्र के पहले दिन ही दिखी सियासी हलचल, सरकार के कामकाज पर उठाए गए सवाल

Uttarakhand: विधानसभा सत्र के पहले दिन ही दिखी सियासी हलचल, सरकार के कामकाज पर उठाए गए सवाल

• LAST UPDATED : November 29, 2022

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून। आज से विधानसभा सत्र की शुरुआत हो गयी है। सत्र के पहले दिन ही काफी सियासी हलचल देखने को मिली। काफी विधायक सत्र में शामिल होने पहुंचे वहीं कई विधायकों द्वारा सरकार पर आरोप भी लगाए गए साथ ही सरकार का विरोध भी किया। सत्र में शामिल होने झबरेडा से  कांग्रेस के विधायक वीरेंद्र जाती साइकिल से पहुंचे। उनका आरोप रहा की सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था में लापरवाही कर रही है जिसके विरोध में उन्होंने साइकिल से आने का फैसला लिया। उन्होंने साइकिल को स्वास्थ्य का प्रतीक बताया है।
धरने पर बैठ गए विधायक तिलकराज
वहीं दूसरी तरफ वही किच्छा से कांग्रेस के विधायक तिलकराज बेहड़ ने सरकार पर विकास में ध्यान न देने का आरोप लगाया। उनका आरोप रहा कि उनके क्षेत्र में विकास संबंधित कई समस्याएं हैं। जिस पर साकार ध्यान नहीं दे रही। इसके विरोध में विधायक तिलकराज बेहड़ विधानसभा की गैलरी में धरने पर बैठ गए।
वहीं, बसपा दल के नेता शहजाद ने भी सरकार पर सत्र के प्रति ढील का आरोप लगाया। उनका कहना रहा कि सरकार विधानसभा सत्र को चना ही नहीं चाहती है इसलिए इसको लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही। उनका मानना है की सरकार ऐसा विधायकों की आवाज़ को दबाने के लिए कर रही है।
वहीं, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सरकार को सत्र के दौरान यूके ट्रिपल एससी, विधानसभा बैकडोर भर्ती, अंकिता भंडारी का मुद्दा जैसे कई मुद्दों में घेरने की बात कही।

हल्द्वानी के कांग्रेस विधायक सुमित हिर्देश ने सीएम द्वारा रिंग रोड बनाये जाने की घोषणा पर सवाल उठाया, वहीं सरकार द्वारा सवाल को स्थगित किये जाने पर विपक्ष ने नाराज़गी जताई। विधायक संजय डोभाल ने वन प्रभागों में दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों का मामला उठाया। इन मजदूरों को नियमित करने की मांग उठाई गयी। इन मामलों समेत कई मुद्दों को उठाकर सरकार से सवाल पूछे गए।

सीएम धामी ने सभी विधायकों से की मुलाकात
वहीं, दूसरी तरफ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्र पहुंच कर सभी पक्ष- विपक्ष के विधायकों से मुलाकात कर सत्र के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने विरोधी सभी दलों का जवाब देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार विरोधी दलों के नियम के तहत पूछे सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है।

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox