होम / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में घने कोहरे के साथ गिरा तापमान, लोग घर में कैद होने को मजबूर

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में घने कोहरे के साथ गिरा तापमान, लोग घर में कैद होने को मजबूर

• LAST UPDATED : January 2, 2023

Uttarakhand Weather

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । मौसम विभाग (आईएमडी) की एक रिपोर्ट में रविवार को कहा गया कि अगले दो दिनों में उत्तराखंड समेत उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घना कोहरा रहेगा। ऐसे में उत्तराखंड में आज इसका साक्षात प्रमाण देखने को मिला है। कोहरे ठंडी हवाओं के साथ प्रदेश में तापमान भी गिर गया है। वहीं उत्तराखंड के हल्द्वानी का तापमान न्यूनतम 7 डिग्री तक आ गया है जबकि दिन का तापमान 15 डिग्री के बीच है।

हल्द्वानी में राहगीरों के लिए इंतजाम
प्रदेश में कोहरा इतना बढ़ गया है की विजिबिलिटी बहुत काम हो गई है। ऐसे वाहनों द्वार आने जाने के लिए लाइट का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। वहीं हल्द्वानी में प्रशासन से भी ठण्ड को देखते हुए राहगीरों के लिए कई इंतजाम किए हैं। हल्द्वानी में 21 जगहों पर राहगीरों के लिए अलाव का इंतजाम किया गया है, वहीं हल्द्वानी के नगर निगम द्वारा रैन बसेरों में रुकने वाले लोगों क़े लिये हीटर का इंतज़ाम किया गया है।

ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत
घने कोहरे के चलते प्रदेश में आम जनता का जीना दुश्वार हो गया है। प्रदेश के कई इलाकों में घने कोहरे के चलते लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं। मौसम विभाग द्वारा मैदानी इलाकों में घने कोहरे और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। ऐसे में आने वाले दिनों में भी आम जनता को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Varanasi: घर में मिला एक ही परिवार के 3 सदस्यों का शव, दम घुटने से हुई मौत

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox