होम / Uttarakhand Weather Update : धूप और बादलों में लुकाछिपी जारी, कहीं मौसम साफ तो कहीं छाए बादल

Uttarakhand Weather Update : धूप और बादलों में लुकाछिपी जारी, कहीं मौसम साफ तो कहीं छाए बादल

• LAST UPDATED : January 25, 2022

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के दौरान शीत दिवस (कोल्ड डे) की स्थिति रह सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, लगभग सभी इलाकों में मंगलवार को भी बादल छाये रहेंगे और बारिश होगी। हालांकि देहरादून सहित पहाड़ी इलाकों में धूप खिली रही, देहरादून में धूप और बादलों में लुकाछिपी जारी रही। वहीं मैदानी इलाकों में हल्के बाद छाए रहे। बर्फबारी प्रभावित क्षेत्रों में भी मंगलवार को धूप खिल आई। जिससे सर्दी से राहत मिली।

टिहरी में मौसम खराब (Uttarakhand Weather Update)

नई टिहरी में मंगलवार को मौसम खराब बना रहा। यहां चारों तरफ घना कोहरा छाया रहा। चंबा धनोल्टी मोटर मार्ग तीसरे दिन भी यातायात के लिए नहीं खुल पाया। गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली और कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर और खटीमा के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में शीत लहर की स्थिति बनी रही।

दर्ज हुई रिकॉर्ड बारिश (Uttarakhand Weather Update)

मौसम केंद्र निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार हरिद्वार, ऊधमसिंह के मैदानी इलाकों में कोहरे के कारण लोगों को सूरज के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं। दून में अधिकतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंच गया। इस दौरान तापमान सामान्य से करीब सात डिग्री कम बना हुआ है। न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री है, जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। दूसरी ओर पंतनगर में अधिकतम तापमान 17.8 और न्यूनतम तापमान 11.5, मुक्तेश्वर में 1.5 अधिकतम तापमान, माइनस 0.7 डिग्री, न्यूनतम और नई टिहरी में अधिकतम तापमान चार और न्यूनतम 2.2 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

(Uttarakhand Weather Update)

Also Read : Rain and Cold in UP-UK : यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका, अगले सप्ताह पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox