होम / Uttarakhand Weather Update: पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश तो मैदानी इलाकों में तपती गर्मी से जीना बेहाल, जानें मौसम अपडेट

Uttarakhand Weather Update: पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश तो मैदानी इलाकों में तपती गर्मी से जीना बेहाल, जानें मौसम अपडेट

• LAST UPDATED : June 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश से जहां तपती गर्मी से राहत मिली है। वहीं मैदानी इलाकों में लोग बड़ी शिद्दत से बारिश का इंतजार हो रहा हैं। राजधानी दून में पारा 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है।

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। हालांकि मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में भी अंधड़ चलने और तेज बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने हरिद्वार, देहरादून,पौड़ी, उधम सिंह नगर, चंपावत व नैनीताल जिले में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तेज बौछारें पड़ने और 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रहने के निर्देश

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ-साथ आकाश से  चमकने तीव्र बौछारें और चौकीदार हवाएं 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि 15, 16 और 17 जून के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।। वही सभी डीएम एवं आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रहने के लिए निर्देशित दिया गया है।

दून समेत मैदानी इलाकों में गर्मी ने किया बेहाल

दून समेत कई मैदानी इलाकों में गर्म हवाएं चलने और तेज धूप खीलने से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। जिससे लोग बेहाल हैं। चिलचिलाती गर्मी से बच्चों को खेल और आंखों की समस्या तो हो ही रही है साथ ही उल्टी-दस्त एवं सिर दर्द के मरीज अस्पतालों में पहुंचे। इस सीजन का सर्वाधिक पारा शनिवार को 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। रात के समय भी गर्मी ने बेहाल किया हुआ है। देहरादून में शाम के समय आंधी तूफान चलने से गर्मी से कुछ राहत तो मिली लेकिन बारिश नहीं होने के कारण गर्मी से लोग परेशान रहे है।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi News: उत्तरकाशी के पुरोला जिले में सुबह के दौरान सुनसान नजर आई सड़के, स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए लगाई गई है धारा 144

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox