होम / Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, इन इलाकों बारिश होने की संभावना

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, इन इलाकों बारिश होने की संभावना

• LAST UPDATED : March 30, 2023

Today Uttarakhand Weather: आज उत्तराखंड में मौसम का हाल फिर बदलने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है। अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। तो वहीं, दून के साथ दूसरे मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया गया हैं।

मालूम हो कि मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी दी कि सभी मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। बतादें कि अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, आज राजधानी दून में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। उधर, पिथौरागढ़ में हल्के बादल छाए हैं।

बदलता मौसम बढ़ा रहा है प्रशासन की चिता

बदलता मौसम केदारनाथ की यात्रा के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है। जिसनें प्रशासन की चिता बढां दी है। बर्फ के कारण धर्म यात्रा प्रबंध को लेकर कोइ काम शुरू नहीं हो पा रहा है। पैदल पथ भी बीते एक महीने में दूसरी बार बर्फ साफ करनी पड़ रही है। ऐसे में गिनती के दिनों में व्यवस्थाएं जुटाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

मेहनत पर फेरा पानी

प्रशान आनें वाले यात्रा तैयारियो को लेकर पिछले 20 फरवरी से पैदल मार्ग पर बर्फ को हटवाने व उसकी साफाई का काम शुरु कर दिया था। लेकिन लगभग 22 दिनों में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 50 मजदूरों की मदद से लिनचोली से केदारनाथ तक बर्फ प्रभावित मार्ग पर पैदल आवाजाही भी शुरू करा दी थी लेकिन बीते 15 मार्च से मौसम के बिगड़े मिजाज ने अभी तक के सारे काम पर पानी फेर दिया है।

ये भी  पढ़े:- UP Weather: आज प्रदेश में मौसम लेगी करवट, बारिश, बिजली और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox